छत्तीसगढ़

जैकलीन को ठग सुकेश से मिलवाने वाली पिंकी गिरफ्तार, तीन दिन की पुलिस रिमांड मंजूर

नईदिल्ली I बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज को 200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग मामले के आरोपी कथित कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर से मिलवाने वाली मुंबई की एक महिला पिंकी ईरानी दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने बुधवार को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने कहा कि उनके खिलाफ पर्याप्त सबूत होने के बाद, पिंकी ईरानी को इस मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है. संबंधित अदालत में पेश किया गया, जहां उनकी तीन दिन की पुलिस रिमांड मंजूर कर ली गई. अधिकारियों ने यह भी कहा कि मामले की आगे की जांच जारी है.

ठग सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली के उप राज्यपाल वीके सक्सेना को एक नया पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि उसे जेल में बंद आम आदमी पार्टी (आप) नेता और मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ अपनी शिकायत वापस लेने के लिए जेल प्रशासन से धमकी मिल रही है. चंद्रशेखर ने दावा किया कि उसकी पिछली शिकायतों की जांच के लिए उपराज्यपाल कार्यालय द्वारा गठित समिति के समक्ष अपना पहला बयान दर्ज कराने के बाद, उसे 15 नवंबर को जेल प्रशासन द्वारा धमकी दी गई. सुकेश ने अपने वकील अशोक केसिंह के माध्यम से पत्र जारी किया.

सुकेश बोला- जैन के करीबी धमका रहे

पत्र में दावा किया गया है कि उसके परिवार को 16 और 17 नवंबर को जैन के एक ‘करीबी सहयोगी’ से धमकी भरे फोन कॉल और 21 नवंबर और 24 नवंबर को जैन और मनीष सिसोदिया के ‘सत्यापित’ नंबरों से ‘कई कॉल’ आए. पत्र में यह भी आरोप लगाया गया है कि जब उनके परिवार ने दोनों नेताओं के नंबरों से फोन कॉल का जवाब नहीं दिया, तो उनके वकील को फोन किए गए. पत्र में आरोप लगाया गया है, सवाल यह है कि सत्येंद्र जैन अभी भी जेल के अंदर अपने मोबाइल का उपयोग कैसे कर रहे हैं या उनके निर्देश पर उनके नंबर का कौन उपयोग कर रहा है? क्यों मनीष सिसोदिया भी अपने आधिकारिक नंबरों के जरिये मुझ तक पहुंच बनाने की कोशिश कर रहे हैं.

जैकलीन के खिलाफ दर्ज धनशोधन मामले में सुनवाई 12 दिसंबर तक स्थगित

वहीं, दिल्ली की एक अदालत ने एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज, कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर और अन्य के खिलाफ दर्ज 200 करोड़ रुपए के धनशोधन मामले की सुनवाई 12 दिसंबर तक के लिए स्थगित कर दी है. अभियोजन पक्ष ने दलीलें तैयार करने के लिए समय मांगा, जिसके बाद विशेष न्यायाधीश शैलेंद्र मलिक ने मामले की सुनवाई स्थगित कर दी. मामले में 15 नवंबर को जमानत पाने वालीं अभिनेत्री फर्नांडीज भी संक्षिप्त सुनवाई के दौरान अदालत में पेश हुई. अदालत ने 31 अगस्त को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दायर एक पूरक आरोप पत्र का संज्ञान लेते हुए फर्नांडीज को पेश होने के लिए कहा था.