छत्तीसगढ़

FIFA World Cup 2022: कोलंबिया के 22 साल के फुटबॉलर की मौत, अर्जेंटीनाई क्लब में ट्रेनिंग के दौरान हुआ था हादसा

नई दिल्ली। फीफा वर्ल्डकप 2022 के बीच फुटबॉल फैन्स के लिए एक दुखद खबर आई है। कोलंबिया के स्टार मिडफील्डर आंद्रे बेलांता का 22 साल की उम्र में निधन हो गया है। आंद्रे बेलांता अर्जेंटीना के फर्स्ट डिवीजन क्लब एटलेटिको तुकुमान में ट्रेनिंग ले रहे थे। तभी वह अचानक गिर गए। अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।

कोलंबिया मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आंद्रे बेलांता 29 नवंबर को एटलेटिको तुकुमान क्लब में ट्रेनिंग ले रहे थे। ट्रेनिंग के दौरान आंद्रे बेलांता अचानक जमीन पर गिर गए। उन्हें तुरंत ही अस्पताल ले जाया गया। जहां इलाज के दौरान उन्होंने आखिरी सांस ली। अनुमान लगाया जा रहा है कि उन्हें हार्ट अटैक आया था।

क्लब में छुट्टी के बाद शुरू हुई थी ट्रेनिंग

एटलेटिको तुकुमान क्लब में होलीडे मनाया गया था। हाल ही में छुट्टियां खत्म हुई थी। क्लब में ट्रेनिंग का पहला सेशन आयोजित किया था। घटना के बाद कोलंबिया मीडिया से बात करते हुए एटलेटिको क्लब के ऑफिसर इग्नासियो गोलोबिस्की कहा, “आंद्रे बेलांता की मौत बहुत दुखद है। क्लब के सदस्यों को सदमा लगा है। हम उनके परिवार के प्रति सहानुभूति व्यक्त करते हैं।”

अंडर-20 फुटबॉल विश्वकप में देश का किया था प्रतिनिधित्व

आंद्रे बेलांता का जनवरी 2000 में जन्म हुआ था। आंद्रे बेलांता अपने देश की अंडर-17, अंडर-20 और अंडर-23 टीमों का हिस्सा थे। उन्होंने 2019 में अंडर-20 फुटबॉल विश्वकप में कोलंबिया का प्रतिनिधित्व भी किया था। बेलांता ने जुलाई 2021 में इस क्लब को ज्वाइन किया था।

इससे पहले वह डेपोर्टिवो कैली क्लब का हिस्सा थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, साल 2019 में भी बेलंता को ट्रेनिंग के दौरान अचानक सांस लेने में दिक्कत हुई थी और वह अचनाक बेहोश हो गए थे। जिसके चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।