छत्तीसगढ़

राहुल और धवन में किसे मिलेगा मौका, पंत का क्या होगा, बांग्लादेश के खिलाफ ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

नई दिल्ली। टी20 विश्वकप 2022 के बाद कप्तान के रूप में रोहित शर्मा की यह पहली श्रृंखला होगी। अपनी वापसी के साथ, उनके शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत करने की संभावना हैं। विराट कोहली नंबर 3 पर खेलेंगे। केएल राहुल के नंबर 4 पर खेलने की संभावना है, उसके बाद नंबर 5 पर श्रेयस अय्यर और नंबर 6 पर रिषभ पंत संशय अब भी बरकरार है।

टीम इंडिया रविवार, 4 दिसंबर को पहले एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय (ODI) मैच के साथ बांग्लादेश में अपने दौरे की शुरुआत करेगी। मेन इन ब्लू दौरे के दौरान तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला और दो टेस्ट खेलेगी। कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल जैसे वरिष्ठ खिलाड़ी जो हाल ही में समाप्त हुए न्यूजीलैंड दौरे के दौरान आराम पर थे। टीम में वापस आ गए हैं।

रोहित के साथ ओपनिंग कर सकते हैं शिखर

भारत के टी20 विश्वकप 2022 से बाहर होने के बाद कप्तान के रूप में रोहित शर्मा की यह पहली श्रृंखला होगी। अपनी वापसी के साथ, उनके शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत करने की संभावना है और विराट कोहली नंबर 3 पर खेलेंगे। केएल राहुल के नंबर 4 पर खेलने की संभावना है, उसके बाद नंबर 5 पर श्रेयस अय्यर और नंबर 6 पर ऋषभ पंत हो सकते हैं। अय्यर न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। जहां पंत फॉर्म वापस पाने की तलाश में है। टीम प्रबंधन उन्हें कुछ और मौके देना चाह सकता है।

वाशिंगटन सुंदर को भी मिल सकता है मौका

पूरी संभावना है कि वाशिंगटन सुंदर को उनके हरफनमौला प्रदर्शन का इनाम इस सीरीज में भी मिल सकता है। अंतिम एकादश में उन्हें जगह मिल सकती है। न्यूजीलैंड में सुंदर ने तीसरे वनडे में अर्धशतक जड़ा था। बांग्लादेश की परिस्थितियों में, टीम इंडिया निश्चित रूप से एक दूसरा स्पिनर के साथ उतरेगी। इसलिए अक्षर पटेल को नंबर 8 पर शामिल किए जाने की संभावना है।

बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (C), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (VC), ऋषभ पंत (WK), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज