छत्तीसगढ़

Congress convention 2023: अगले साल रायपुर में होगा कांग्रेस का महाधिवेशन, सोनिया, राहुल, प्रियंका सहित देशभर से कांग्रेसी करेंगे शिरकत

रायपुर। कांग्रेस का महाधिवेशन अगले साल 2 फरवरी से 4 फरचरी तक रायपुर में होगा। इस महाधिवेशन में कांग्रेस की पूर्व अध्‍यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, कांग्रेस अध्‍यक्ष मल्लिकाजुर्न खड़गे सहित देशभर से कांग्रेसी नेता शिकरत करेंगे। दिल्‍ली में रविवार को हुई कांग्रेस की स्‍टीयरिंग कमेटी की बैठक में यह फैसला लिया गया।

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने जानकारी दी कि अगले साल रायपुर में 2 फरवरी से 4 फरवरी तक कांग्रेस का तीन दिवसीय महाविधवेशन होगा। इस दौरान मौजूदा राजनीतिक, आर्थिक स्थिति की समीक्षा की जाएगी। साथ ही अगले लोकसभा चुनाव से पहले नये विचारों पर चर्चा की जाएगी। मालूम हो कि छत्‍तीसगढ़ विधानसभा का चुनाव भी 2023 में होने वाला है।

नवनिर्वाचित अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा गठित स्‍टीयरिंग कमेटी की दिल्‍ली में आज पहली बैठक हुई। इस बैठक में छत्‍तीसगढ़ से मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल हुए। इसके अलावा राजस्‍थान के अशोक गहलोत, महासचिव के वेणुगोपाल, मुकुल वासनिक भी शामिल हुए।