छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : चोर ने पुलिस पर लगाया चोरी का आरोप, कहा-चोरी से जब्त आधे जेवरात को क्राइम ब्रांच के दो सिपाहियों ने कर लिया चोरी

दुर्ग I अब तक पुलिस आरोपी को पकड़कर चोरी व अन्य आरोप में मामला दर्ज कर कोर्ट में पेश करती थी। दुर्ग जिले में एक चोर ने अपना वीडियो बनाकर वायरल किया है। वीडियो में उसने स्वीकार किया है कि उसने अपने पड़ोस में स्थित ब्यूटीपार्लर में चोरी की थी। पुलिस ने उसे पकड़ा तो चोरी गए सारे जेवरात क्राइम ब्रांच के दो सिपाहियों ने जब्त किया, लेकिन उन्होंने जब्ती में आधे जेवर ही दिखाए। आधा जेवर उन्होंने खुद चोरी कर लिया। एसपी दुर्ग ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं।

दुर्ग बजरंग नगर निवासी नेहा यादव पति सुनील यादव ने एसपी दुर्ग को इसकी शिकायत कर जांच की मांग की है। उसने आरोप लगाया कि 24 जुलाई 2022 को बजरंग नगर स्थित उसकी ब्यूटीपार्लर की दुकान में चोरी हुई थी। मामला दर्ज करने के बाद क्राइम ब्रांच ने आरोपी को पकड़ा। आरोपी कोई और नहीं बल्कि नेहा यादव के मोहल्ले में रहने वाला देवेंद्र धोबी था। देवेंद्र ने चोरी करना स्वीकार किया। उसने पुलिस को बताया कि उसने ब्यूटी पार्लर से सोने का दो इयर रिंग और अंगूठी को अपनी बहन के यहां रख दिया है। एक अंगूठी को उसने गोलू नाम के युवक को बेच दिया है। इसकी जब्ती करने के बाद क्राइम ब्रांच के सिपाही खुर्रम बख्श और जावेद ने इसे शो नहीं किया। जब महिला इन जेवरात के बारे में पूछ रही है तो पुलिस कोई भी जवाब नहीं दे रही है।

चोर ने वीडियो वायरल कर सिपाहियों पर लगाया आरोप
चोरी के आरोप जेल गया देवेंद्र धोबी जब जमानत में छूट कर आया तो नेहा यादव उसके घर गई और उससे झगड़ा करते हुए बाकी का जेवर मांगा। इसके बाद चोर एक वीडियो बनाया। उसने वीडियो में स्वीकार किया उसने नेहा यादव के यहां चोरी की थी। क्राइम ब्रांच के आरक्षक खुर्रम बख्श और जावेद ने उसे गिरफ्तार किया था। उन्होनें उसके बताने पर पूरा जेवर भी जब्त किया है। इसके बाद उसे जब्ती ने दिखाकर खुद रख लिए हैं। उन्होंने एसपी से अपील की है कि चोरी का सारा जेवर नेहा दीदी को दिला दिया जाए।


दुर्ग सीएसपी कर रहे मामले की जांच
इस वीडियो के वायरल होने के बाद और नेहा की शिकायत के बाद एसपी दुर्ग ने मामले में जांच के आदेश दिए। मामले की जांच आईपीएस अधिकारी दुर्ग सीएसपी वैभव बैंकर खुद कर रहे हैं। उनका कहना है कि आरोपी और प्रार्थिया को बुलाकर आमने-सामने पूछताछ की जाएगी। उसके बाद आगे की कार्रवाई होगी। अगर सामान जब्त हुआ और उसे जब्ती पत्रक में नहीं अटैच किया गया तो जांच के बाद आरोपी सिपाहियों पर कार्रवाई की जाएगी। इस बारे में जब खुर्रम बख्श का कहना है कि उसके ऊपर लगे आरोप गलत हैं। मामले की जांच बड़े अधिकारी कर रहे हैं, इसलिए वह कुछ भी नहीं बोल पाएगा।