छत्तीसगढ़

एलन मस्क को जान का डर, कहा- कोई भी गोली मार सकता है, खुली कार में कहीं नहीं जा सकता

नईदिल्ली I ट्विटर के नए मालिक और दुनिया के सबसे आमीर आदमी एलन मस्क को जान जाने का डर सता रहा है। मस्क ने शनिवार को दावा किया कि उनके साथ कुछ बुरा होने या यहां तक कि गोली मारने तक का जोखिम है। ट्विटर स्पेस पर दो घंटे की लंबी ऑडियो चैट में मस्क ने कहा कि वह निश्चित रूप से अब किसी भी कोई खुली कार में यात्रा नहीं करेंगे।

एलन मस्क ने कहा, ‘सच कहूं तो मेरे साथ कुछ बुरा होने या यहां तक कि सचमुच गोली मारे जाने का बड़ा जोखिम है।’ उन्होंने कहा “यदि आप किसी को मारना चाहते हैं तो ऐसा करना कठिन नहीं है। उम्मीद है कि वे ऐसा नहीं करेंगे और भाग्य मेरे साथ हर स्थिति पर मुस्कुराता है और अगर ऐसा नहीं होता है तो वहाँ निश्चित रूप से कुछ जोखिम है।’

फ्री स्पीच बेहद जरूरी- मस्क
इसके अलावा चर्चा के दौरान मस्क ने फ्री स्पीच के महत्व और ट्विटर के लिए उनकी भविष्य की योजना के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि “दिन के अंत में, हम सिर्फ एक ऐसा भविष्य चाहते हैं जहां हम उत्पीड़ित न हों।

जहां हमारी स्पीच को दबाया नहीं जाता है और हम कह सकते हैं जो हम प्रतिशोध के डर के बिना क्या कहना चाहते हैं”। मस्क ने आगे कहा कि जब तक आप वास्तव में किसी और को नुकसान नहीं पहुंचा रहे हैं, तब तक आपको वह कहने की अनुमति दी जानी चाहिए जो आप कहना चाहते हैं।

कंट्रोल्ड स्पीच डिफॉल्ट है, फ्री स्पीच नहीं- मस्क
टेक अरबपति ने यह भी कहा कि पूरे इतिहास में फ्री स्पीच सामान्य नहीं रहा है बल्कि अत्यधिक असामान्य रहा है। इसलिए हमें इसे बनाए रखने के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत करनी होगी क्योंकि यह इतनी दुर्लभ चीज है और यह किसी भी तरह से डिफॉल्ट नहीं है”। उन्होंने कहा कि, ” कंट्रोल्ड स्पीच डिफॉल्ट है, फ्री स्पीच नहीं”।