छत्तीसगढ़

सक्ती : धोखेबाज बुआ, भतीजे से बोली-मैं NTPC में तेरी नौकरी लगवाऊंगी, 1 लाख 70 हजार लिए, फिर दिया धोखा, गिरफ्तार

सक्ती I छत्तीसगढ़ के सक्ती जिले में एक बुआ ने अपने ही भतीजे को ठग लिया। उसने भतीजे से वादा किया मैं तुम्हारी कोरबा के NTPC में नौकरी लगवा दूंगी। इसके बाद उससे एक लाख 70 हजार ले लिए। मगर बाद में बुआ ने नौकरी ही नहीं लगवाई। युवक ने कई दफा उससे निवेदन किया। फिर भी बात नहीं बनी। जिसके बाद युवक ने पुलिस से शिकायत की थी। अब पुलिस ने आरोपी युवती को गिरफ्तार कर लिया है।

कोरबा के नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन में इलेक्ट्रीशियन के पदों के लिए भर्ती होनी थी। इस बात की जानकारी डिक्सी निवासी उमेश सागर(36) को भी थी। इसलिए उसने तय किया था कि वह इस पोस्ट के लिए अप्लाई करेगा। इसी बीच जनवरी महीने में उसकी मुलाकात उसके रिश्ते की बुआ जांजगीर जिले की लच्छनपुर निवासी इशिता सहिस से हुई थी।

मुलाकात के वक्त उमेश ने इशिता से इस बारे में बात की थी। तब इशिता ने बताया था कि उसकी उस प्लांट में अच्छी पहचान है। वहां के अधिकारियों को वह जानती है। इसलिए आसानी से उमेश की नौकरी वह लगवा देगी। इशिता ने उमेश से वादा किया कि तुम्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है।

बाद में इशिता ने ये भी कहा कि काम तो हो जाएगा। मगर उसके लिए पैसे लगेंगे। इसके बाद इशिता ने उमेश से एक लाख 70 हजार रुपए ले लिए। लेकिन काफी दिन बीत जाने के बाद भी उमेश को नौकरी के लिए फोन नहीं आया। इसके बाद उमेश ने इशिता से भी काफी बात की। तब भी युवती उसे आज-कल नौकरी लगने की बात कहती रही। इसके बावजूद कई महीने बीत गए। मगर नौकरी नहीं लगी। आखिरकार तब उमेश ने पुलिस से शिकायत की थी। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी युवती को गिरफ्तार किया है। आरोपी युवती जांजगीर क्षेत्र में उज्जवला योजना के तहत बांटे जाने वाले सिलाई मशीन के लिए फॉर्म भरवाने का काम करती है।