छत्तीसगढ़

IND vs BAN: मिराज के शतकीय पारी के दम पर बांग्लादेश ने भारत के सामने 272 रन का लक्ष्य रखा

नई दिल्ली : भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा वनडे मैच ढाका के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पिछले मैच के हीरो रहे मेहदी हसन मिराज की शतकीय पारी के दम पर भारत के सामने 272 रन का लक्ष्य रखा। मेहदी हसन ने 87 गेंद पर 100 जबकि महमदुल्लाह ने 77 रन की पारी खेली। भारत की तरफ से वाशिंगटन सुंदर ने 3, उमरान और सिराज ने 2-2 विकेट हासिल किए।

बांग्लादेश की पारी, मिराज और महमदुल्लाह का अर्धशतक

69 रन के स्कोर पर 6 विकंट गंवाने वाली बांग्लादेश के लिए 7वें विकेट के लिए महमदुल्लाह और मिराज ने 148 रन की साझेदारी की और बांग्लादेश को शुरुआती झटकों से उबार लिया। हसन ने 87 गेंद पर शानदार शतकीय पारी खेली। 

इससे पहले बांग्लादेश की तरफ से अनामुल हक और लिटन दास ने पारी की शुरुआत की, लेकिन मोहम्मद सिरज ने जल्द ही अनामुल को आउट कर भारत को पहली सफलता दिला दी। उन्होंने 11 रन की पारी खेली। दूसरे विकेट के रूप में सिराज ने लिटन दास को 7 रन के निजी स्कोर पर आउट किया। तीसरे विकेट के रूप में शंतो को उमरान मलिक ने क्लीन बोल्ड किया। उन्होंने 21 रन बनाए। चौथे विकेट के रूप में शाकिब आउट हुए। 8 रन के निजी स्कोर पर उन्हें वाशिंगटन सुंदर ने धवन के हाथों कैच कराया।

भारत दो, जबकि बांग्लादेश में एक बदलाव

इस मैच में भारतीय टीम 2 और बांग्लादेश की टीम एक बदलाव के साथ उतरी है। बांग्लादेश की टीम ने हसन महमुद की जगह पर नसुम अहमद को मौका दिया है जबकि भारतीय टीम में शहबाज अहमद के स्थान पर अक्षर पटेल और कुलदीप सेन के स्थान पर उमरान मलिक को शामिल किया गया है।

भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक।

बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन

नजमुल हुसैन शंतो, लिटन दास (कप्तान), अनमुल हक, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमुदुल्लाह, अफीफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, नसुम अहमद, इबादत हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान।

पहले मुकाबले में बांग्लादेश ने टीम इंडिया को 1 विकेट से हराया था। उस मैच में टीम इंडिया ने अपनी बल्लेबाजी, डेथ ओवर में गेंदबाजी और फील्डिंग से निराश किया था। टीम की कोशिश होगी कि वह अपनी गलतियों से सबक लेते हुए बांग्लादेश के खिलाफ वापसी करे।

सीनियर खिलाड़ियों को लेनी होगी जिम्मेदारी

पहले वनडे की बात करें तो टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने निराश किया था। शिखर धवन, विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे बल्लेबाजों को दूसरे वनडे मैच में जिम्मेदारी लेनी होगी।

हेड टू हेड में टीम इंडिया का पलड़ा भारी

हेड टू हेड की बात करें तो जरूर टीम इंडिया का पलड़ा भारी रहा है, लेकिन फिलहाल इस सीरीज में बांग्लादेश की टीम 1-0 से आगे है। अब तक खेले गए 37 वनडे मैच में 30 में भारतीय टीम को जीत मिली है।