छत्तीसगढ़

कोरबा : SECL कुसमुंडा खदान में हादसा, मिट्टी समतल करने वाले डोजर में अचानक लगी आग, वाहन पूरी तरह से जलकर खाक

कोरबा I कोरबा जिले के SECL कुसमुंडा खदान में बुधवार को मिट्टी समतल करने वाले डोजर में अचानक आग लग गई। ड्राइवर ने तुरंत इसकी सूचना अधिकारियों को दी गई। मौके पर तत्काल अधिकारी पहुंचे। इस बीच फायर ब्रिगेड को भी खबर कर दी गई। जिसके बाद दमकलकर्मियों ने समय रहते आग पर काबू पा लिया और कोई बड़ा हादसा होने से बच गया।

जानकारी के अनुसार, कुसमुंडा एसईसीएल पाली फेस में मिट्टी समतल करने का काम विभागीय डोजर से किया जा रहा था। इसी दौरान डोजर के इंजन से अचानक चिंगारी निकली और देखते ही देखते आग लग गई। चालक प्रताप सिंह आग को देखकर तुरंत डोजर से नीचे कूद गया। उसने उच्चाधिकारियों को मामले की जानकारी दे दी। इधर आग लगने की खबर से खदान में हड़कंप मच गया। मौके पर एसईसीएल का पानी टैंकर भी पहुंचा और आग पर काबू किया।

आग से डोजर का इंजन, ऑयल, वायरिंग और चालक की सीट जल गई। आग पर काबू पाने तक लगभग पूरा वाहन जल चुका था। ड्राइवर ने कहा कि इंजन में गड़बड़ी के कारण आग लगी। आग से SECL को करोड़ों का नुकसान होना बताया जा रहा है। कुसमुंडा थाना प्रभारी राजेश जांगड़े ने बताया कि खदान में लगी आग की जानकारी अब तक पुलिस को नहीं दी गई है। अगर ऐसी कोई जानकारी आती है, तो मामले की जांच की जाएगी।