छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : रायपुर में मिली ड्रग्स वाली गर्लफ्रेंड, एयरपोर्ट पर प्रेमी-प्रेमिका को NCB ने पकड़ा, टी-शर्ट में छिपाकर भेज रही थी अफगानिस्तान वाली ड्रग्स

रायपुर I रायपुर पुलिस की गिरफ्त में एक ऐसी गर्लफ्रेंड आई है जो ड्रग्स की शौकीन है। बॉयफ्रेंड और अपने दोस्तों के साथ ड्रग्स लिया करती थी। इसे स्मगल करने की ताक में थी। मगर पकड़ी गई है। इस लड़की को NCB( नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो) की टीम ने रायपुर के एयरपोर्ट से पकड़ा और पुलिस के हवाले कर दिया है। अब रायपुर पुलिस इनसे ड्रग्स स्मगलिंग से जुड़ी पूछताछ कर रही है। इनके पास से तीन ग्राम मैथाफेटामाईन नाम ड्रग्स मिला है।

अब तक सामने आई जानकारी के मुताबिक जिस लड़की को पुलिस ने पकड़ा उसका नाम दिप्ती रानी भारद्वाज है। 29 साल की दिप्ती कोरबा के पाली की रहने वाली है। इसका आना जाना रायपुर में हुआ करता था। यहां इसका बॉयफ्रैंड संदीप चंद्राकर रहा करता था। ये युवक मूलत: महासमुंद का रहने वाला है। इन दोनों के बारे में NCB का टिप मिली थी कि ये ड्रग्स गोवा भेज रहे हैं। शुक्रवार को एयरपोर्ट से इन्हें गोवा जाते वक्त पकड़ लिया गया।

टी-शर्ट ने खोल दिया राज
बड़ी ही चालाकी से इन लवर्स ने ड्रग्स को कूरियर के जरिए गोवा के एक पते पर भेजने का प्लान बनाया। इन्हें डर था कि ये एयरपोर्ट पर पकड़े जा सकते हैं। इसलिए प्लान ये था कि टी शर्ट में ड्रग्स रखकर किसी कूरियर कंपनी से गोवा भेजेंगे। फिर अपने बताए पते पर गोवा जाकर पार्सल रीसिव कर लेंगे। दोनों ने ऐसा ही किया। असल में दोनों ने गोवा जाकर पार्टी करने और छुट्टी मनाने की प्लानिंग की थी।

इसके बाद लड़की ने टी-शर्ट के भीतर ड्रग्स रखकर देवेंद्र नगर की मारुति कूरियर नाम की एजेंसी पर जाकर पार्सल छोड़ा। कंपनी ने पार्सल स्कैनिंग में कुछ संदिग्ध वस्तु होना पाया। अहमदाबाद में कंपनी के लीगल हेड राम यादव ने एक ईमेल NCB को भेज दिया। फिर NCB इंदौर की टीम सुनील कुमार वर्मा नाम के ऑफिसर के साथ रायपुर पहुंची। पार्सल को जांचा और इस जोड़े को ट्रेसकर इन्हें एयरपोर्ट से पकड़ लिया। बाद में इन्हें देवेंद्र नगर पुलिस के हवाले कर दिया गया।

अफगानिस्तान वाला ड्रग्स
इन लवर्स के पास से जो ड्रग्स मिला है वो मैथाफेटामाईन है। ये वही ड्रग्स है जिसे सितंबर के महीने में दिल्ली की पुलिस ने जब्त किया था। उस कार्रवाई में दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने 1200 करोड़ कीमत की ड्रग्स को बरामद किया था। ड्रग्स के साथ 2 अफगानी नागरिकों को भी गिरफ्तार किया गया था, इनके पास से स्पेशल सेल को 312.5 किलोग्राम मैथाफेटामाईन और 10 केजी फाइन क्वालिटी की हेरोइन मिली थी। उस कार्रवाई में खुलासा हुआ कि मैथाफेटामाईन ड्रग्स की बड़ी सप्लाई पूरी दुनिया में अफगानिस्तान से हो रही है। इस ड्रग्स से होने वाली कमाई का इस्तेमाल आतंकी संगठनों की फंडिंग के लिए किया जाता है।

दिल्ली वाले दोस्त ने दिया था
पूछताछ करने पर लड़की के प्रेमी संदीप चन्द्राकर ने बताया कि ड्रग को उसके दोस्त मानस जो कि दिल्ली का रहने वाला है उसने दिया था। इसे ही दीप्ति रानी भारद्वाज ने मारुति कूरियर में संदीप के नाम से बुक किया था। पुलिस ने इनकी अल्टो कार जब्त की है। अब इनके खिलाफ नारकोटिक्स एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है ड्रग्स के लेन-देन में शामिल और लोगों के बारे में पूछताछ की जा रही है।