छत्तीसगढ़

IND vs BAN Playing XI: केएल राहुल के नेतृत्व में इन बदलावों के साथ नाक बचाने उतरेगी टीम इंडिया

नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैच की वनडे सीरीज का कारवां अब आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुका है। सीरीज पहले ही गंवा चुकी टीम इंडिया, जब जहूर अहमद चौधरी क्रिकेट स्टेडियम में उतरेगी तो उसके सामने क्लीन स्वीप से बचने की बड़ी चुनौती होगी। रोहित की अनुपस्थिति में टीम, केएल राहुल के नेतृत्व में उतरेगी।

3 खिलाड़ी हो चुके हैं बाहर

कप्तान रोहित शर्मा सहित 3 खिलाड़ी तीसरे वनडे मैच से पहले ही बाहर हो चुके हैं। रोहित अपने अंगूठे के इलाज के लिए स्वदेश लौट चुके हैं तो दीपक चाहर और कुलदीप सेन भी तीसरे वनडे में नजर नहीं आएंगे। कुलदीप सेन दूसरा वनडे भी नहीं खेले थे, जबकि दीपक चाहर दूसरे वनडे में अपने पूरे ओवर भी नहीं कर पाए थे।

ओपनिंग जोड़ी- रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में शिखर धवन और विराट कोहली ओपनिंग कर सकते हैं। हालांकि, दोनों ने दूसरे वनडे में भी पारी की शुरुआत की थी, लेकिन टीम को वह अच्छा स्टार्ट देने में कामयाब नहीं रहे थे। लेकिन तीसरे वनडे में रोहित की अनुपस्थिति में दोनों पर अतिरिक्त जिम्मेदारी होगी।

मध्यक्रम में हो सकता है बदलाव

मध्यक्रम में केएल राहुल ने पहले मैच में 73 रन की उपयोगी पारी खेली थी, जबकि श्रेयस अय्यर ने लगातार रन बनाए हैं। ऐसे में टीम इंडिया रोहित की अनुपस्थिति में रजत पाटीदार या राहुल त्रिपाठी में से किसी एक को मौका दे सकती है।

ऑलराउंडर में वाशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल

वाशिंगटन सुंदर ने न्यूजीलैंड दौरे से लगातार अपनी ऑलराउंडर क्षमता से प्रभावित किया है। इसलिए उन्हें ड्रॉप करने का रिस्क टीम इंडिया नहीं उठा सकती। पिछले मैच में अक्षर पटेल ने भी अर्धशतकीय पारी खेली थी। यदि वह सेलेक्शन के लिए उपलब्ध रहते हैं तो उनका खेलना भी तय है।

गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज के अलावा शार्दूल ठाकुर और उमरान मलिक होंगे। मलिक ने दूसरे वनडे मैच में अपनी रफ्तार से प्रभावित किया था। इसके अलावा कुलदीप यादव को भी अंतिम ग्यारह में मौका मिल सकता है।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान, विकेटकीपर), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार /राहुल त्रिपाठी, श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मो. सिराज, उमरान मलिक, कुलदीप यादव।