छत्तीसगढ़

ऋषभ पंत के विज्ञापन पर फूटा हंसल मेहता का गुस्सा, बेहूदा और अपमानजनक बताकर की हटाने की मांग

नईदिल्ली I भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी ऋषभ पंत अपने खेल से कई ज्यादा इन दिनों अपनी निजी जिंदगी को लेकर सुर्खियां बटोरते रहते हैं। बॉलीवुड अभिनेत्री उर्वशी रौतेला संग उनका नाम आए दिन जुड़ता रहता है। दोनों एक दूसरे पर बिना नाम लिया कटाक्ष करते दिखाई देते हैं, जो उन्हें लाइमलाइट में ले ही आता है। कई बार तो ऋषभ को इसके चलते आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ता है, लेकिन इस बार ऋषभ का एक विज्ञापन फिल्मेकर हंसल मेहता के निशाने पर आ गया है। हंसल मेहता ने ऋषभ पंत के विज्ञापन को सोशल मीडिया के जरिए ‘बेहूदा’ बताया है।

अपनी बात मुखरता से रखने के लिए पहचाने जाने वाले फिल्ममेकर हंसल मेहता अक्सर किसी न किसी मुद्दे पर अपनी राय रखते रहते हैं। ऐसे में इस बार उनके निशाने पर ऋषभ पंत का एक विज्ञापन आ गया है। उनका कहना है कि इस विज्ञापन में संगीत कला का अपमान किया गया है। इतना ही नहीं हंसल मेहता ने अपने ट्वीट में इस विज्ञापन को ‘बेहूदा’ और ‘अपमानजनक’ बताया है। दरअसल, इस विज्ञापन में हम देखते हैं कि ऋषभ पंत सोचते हैं अगर मैं क्रिकेटर न बनता तो क्या बनता…फिर वह शास्त्रीय गायक बनकर बेसुरे तरीके से गाते हैं। इसके तुरंत बाद वह फिर से ग्राउंड में विकेटकीपर बन कैच करते दिखते हैं। इसी विज्ञापन पर हंसल मेहता का गुस्सा फूटा है।

हंसल मेहता ने बेबाक तरीके से अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट पोस्ट कर लिखा, ‘यह एक बेहूदा और अपमानजनक कमर्शियल विज्ञापन है। खुद को प्रदर्शित करें लेकिन उस चक्कर में इतनी समृद्ध कला की खिल्ली न उड़ाएं। मैं इस विज्ञापन को कंपनी से हटाने की मांग करता हूं।’ हंसल मेहता के इस ट्वीट पर कई लोग कमेंट कर अपनी राय रख रहे हैं। लेखक मुनीश भारद्वाज ने कमेंट कर लिखा, ‘यह निश्चित रूप से बुरा है, मैं मानता हूं। लेकिन इसे हटाने की जरूरत नहीं है। किसी चीज को व्यक्त करने की स्वतंत्रता तब तक होनी चाहिए जब यह किसी को नुकसान न पहुंचा रही हो।’ हंसल मेहता के इस ट्वीट पर बहुत से लोगों ने अपनी सहमति जताई है।

आपको बता दें, हंसल मेहता एक फिल्म निर्माता हैं, जिन्हें ‘शाहिद’, ‘अलीगढ़’ जैसी समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्में देने के लिए जाना जाता है। उन्होंने हिट ‘स्कैम 1992: द हर्षद मेहता स्टोरी’ भी बनाई है। हंसल मेहता की आगामी फिल्म की बात करें तो उनकी आने वाली फिल्म एक अनटाइटल्ड फिल्म है, जिसमें करीना कपूर मुख्य भूमिका में होंगी। यह एक थ्रिलर फिल्म होगी।