छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : माओवादी बोले-ठेकेदार काम बंद करो, वरना मौत की सजा देंगे, पर्चा जारी कर दी धमकी, कहा-बार-बार समझाया, फिर भी नहीं मान रहे हो

बीजापुर I छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में इंद्रावती नदी पर बन रहे पुल समेत आस-पास हो रहे विकास कार्यों को लेकर माओवादी बौखलाए हुए हैं। माओवादियों ने पर्चा जारी कर पुल निर्माण काम कर रहे ठेकेदार को जान से मारने की धमकी दी है। माओवादियों ने कहा कि, हमने बार-बार समझाया फिर भी नहीं मान रहे हो। अब काम बंद करो वरना सीधे मौत की सजा देंगे। माओवादिओं के इस धमकी भरे पर्चे के बाद ठेकेदार, मुंशी काफी डरे हुए हैं।

दरअसल, माओवादियों की मद्देड़ एरिया कमेटी ने पर्चा जारी किया है। पर्चे में लिखा है कि, बेदरे इंद्रावती ब्रिज समेत आस-पास इलाके में हो रहे सड़क निर्माण काम को बंद करने के लिए इससे पहले भी हम लोगों ने पर्चा जारी किया था। उसके बाद इंजीनियर का अपहरण किए थे। उस समय भी काम बंद करने के लिए कहा था। लेकिन, अब फिर से काम शुरू कर दिया। जिस काम का हम विरोध कर रहे हैं वहां तुम काम कर रहे हो। यदि काम बंद नहीं करोगे तो मौत की सजा मिलेगी।

माओवादियों के इस हस्तलिखित पर्चे में लिखा है कि ठेकेदार अंकित गुप्ता, अमजद खान पुलिस के आदमी हैं। SP से कॉन्टैक्ट रखते हैं। पार्टी की सूचना पुलिस को देते हैं। माओवादियों ने पर्चे में लिखा है कि, ठेकेदार अंकित गुप्ता काम छोड़कर अपने परिवार के साथ अच्छे से दूर रहे। अपना कोई दूसरा कुछ काम करे। यदि अब हाथ आए तो मौत की सजा देंगे। इधर, इस मामले को लेकर जब बीजापुर SP से बयान लेने उन्हें फोन किया गया तो उनका नंबर बंद बताया।