छत्तीसगढ़

BCCI vs PCB: बीसीसीआई को लेकर फिर तिलमिलाए पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा, कहा- भारत के बिना भी हमारी क्रिकेट चल रही

नईदिल्ली I पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा ने बीसीसीआई पर नए सिरे से प्रहार किया है। उन्होंने कहा कि अगर भारतीय टीम हमारे साथ नहीं खेल रही है तो कोई बड़ी बात नहीं है। उनके बिना भी हमारी क्रिकेट चल रही है। उन्होंने इस बात को फिर से दोहराया कि अगर पाकिस्तान को 2023 में एशिया कप की मेजबानी के अवसर से वंचित किया जाता है, तो पाकिस्तान अगले साल भारत में होने वाले वनडे विश्व कप का बहिष्कार कर सकता है।

दोनों क्रिकेट बोर्डों के बीच तनाव अक्तूबर में शुरू हुआ था। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने खुलासा था किया कि टीम इंडिया एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी। वह एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) के प्रमुख भी हैं। जय शाह ने यह भी कहा था कि टूर्नामेंट को तटस्थ स्थान पर आयोजित किया जाएगा। इसके बाद पीसीबी ने अगले साल एशिया कप के बाद होने वाले वनडे विश्व कप से हटने की धमकी दी।

रमीज राजा ने क्या कहा?
रमीज राजा ने शनिवार को स्काई स्पोर्ट्स क्रिकेट से कहा, “हम वास्तव में इस बात को लेकर चर्चा नहीं करना चाहते हैं, लेकिन प्रशंसक चाहते हैं कि हम प्रतिक्रिया दें। भारत-पाकिस्तान के बारे में भारत की जो कहानी रही है, उससे प्रशंसकों को दुख हुआ है।  इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल अथर्टन के साथ बातचीत में राजा ने बीसीसीआई के रुख को अनुचित बताया और कहा कि पीसीबी एशिया कप के लिए स्थान में बदलाव का विरोध करेगा।

भारत के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज खेलना चाहता है पाकिस्तान
पीसीबी चेयरमैन ने कहा, “मुझे लगता है कि सरकार की एक नीति है और मुझे नहीं पता कि वे आएंगे या नहीं। एशिया कप प्रशंसकों के लिए बहुत मायने रखता है।” पाकिस्तान के इस पूर्व क्रिकेटर का यह मानना भी है कि भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज को फिर से शुरू करना चाहिए। हम भारत में जाकर खेलना चाहते हैं और उन्हें भी पाकिस्तान आना चाहिए।

रमीज राजा ने कहा, ”हम भारत के बिना कई सालों से खेल रहे हैं और आगे बढ़ रहे हैं। पाकिस्तान ने अर्थव्यवस्था के पैमाने को आंतरिक रूप से देखा है और किसी तरह बहुत अच्छी तरह से जीवित रहा है।”