छत्तीसगढ़

बेटे की मौत से कोई नेता नहीं बन सकता, लेकिन…, सिद्धू मूसेवाला के पिता ने दिए राजनीति में आने के संकेत

नईदिल्ली I पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की नृशंस हत्या के छह महीने बाद उनके पिता बलकौर सिंह ने अपने बेटे को न्याय दिलाने के लिए राजनीति में आने के संकेत दिए. मानसा के गांव मूसा में पंजाबी गायक के प्रशंसकों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बेटे की मौत से कोई नेता नहीं बन सकता, लेकिन अगर बेटे को न्याय दिलाने के लिए नेता बनना पड़े तो वह हिचकेंगे नहीं.

बलकौर सिंह ने कहा कि सिद्धू इसलिए चला गया क्योंकि कुछ लोगों ने गैंगस्टरों को गुमराह किया लेकिन वह नहीं चाहते हैं कि अब गलत सूचना के आधार पर पंजाब में दूसरी मांओं के बेटे मरें. सिद्धू मूसेवाला की हत्या के सिलसिले में मानसा पुलिस के पंजाबी गायक बब्बू मान से पूछताछ के कुछ दिनों बाद बलकौर ने कहा कि सिद्धू का मान के साथ कोई मुद्दा नहीं था और यह केवल मंच का मुकाबला था. गौरतलब है कि मूसेवाला की हत्या के मामले में मानसा पुलिस ने बुधवार को पंजाबी गायक बब्बू मान और मनकीरत औलख से पांच घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी.

बब्बू मान को लेकर क्या बोले बलकौर?

बलकौर ने मानसा में सिद्धू के प्रशंसकों को संबोधित करते हुए कहा कि उनके बेटे ने अपनी मेहनत से कम समय में दुनिया के सभी बड़े मुकाम हासिल कर लिए. बलकौर ने कहा, “मेरे बेटे ने अपनी प्रतिभा के दम पर ही चढ़ाई शुरू की, जिससे बब्बू मान सहित कई अन्य लोगों को जलन होने लगी. मैं बेवजह किसी का नाम व्यक्तिगत द्वेष के कारण नहीं ले रहा हूं. गायकों के बीच कंपटीशन के कारण मैंने अपना बेटा खो दिया. यह सब दिर्बा में एक शो से शुरू हुआ और पुलिस ने सिद्धू के खिलाफ आर्म्स एक्ट का मामला भी दर्ज किया, जबकि उसका इससे कोई संबंध नहीं था.”

उन्होंने कहा कि विक्की मिधुखेरा की हत्या के बाद वह खुद सिद्धू को उनके परिवार से दुख जताने के लिए ले गए थे लेकिन जब उनके बेटे की हत्या हुई तो उनके घर से कोई नहीं आया. 

बलकौर ने म्यूजिक इंडस्ट्री पर लगाया था आरोप

गौरतलब है कि इससे पहले भी बलकौर सिंह ने अपने एक बयान में आरोप लगाया था कि उनके बेटे की हत्या में कुछ गायक और म्यूजिक इंडस्ट्री के लोग शामिल हैं. उन्होंने पुलिस के सामने उनके नाम उजागर करने की बात कही थी. हाल ही में उन्होंने पंजाब के डीजीपी गौरव यादव से भी मुलाकात की थी. इसके बाद ही पंजाब पुलिस ने बब्बू मान समेत तीन लोगों को पूछताछ के लिए समन भेजा था. 

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद सोशल मीडिया पर गायक मनकीरत औलख को दोषी ठहराया गया था. हालांकि, उन्होंने मूसेवाला की हत्या में अपनी संलिप्तता से इनकार करते हुए इंस्टाग्राम पर सफाई दी थी.