छत्तीसगढ़

Golden Globe Awards 2023: विदेश में आरआरआर का जलवा बरकरार, गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड की दो कैटेगरी में हुई नॉमिनेट

नईदिल्ली I कई देशों के बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने वाली एसएस राजामौली की ‘आरआरआर’ का जलवा अभी भी कम नहीं हुआ है। अब तक कई अवॉर्ड अपने नाम कर चुकी है इस फिल्म के साथ एक और उपलब्धि जुड़ गई है। दरअसल, इस फिल्म को प्रतिष्ठित गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड की दो कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है। जूनियर एनटीआर और राम चरण अभिनीत इस फिल्म को बेस्ट नॉन इंग्लिश लैंगवेज फिल्म और नाटू-नाटू के लिए बेस्ट ओरिजनल गाने के लिए नामांकित किया गया है।

यह फिल्म वास्तविक जीवन के दो क्रांतिकारियों कोमाराम भीम और अल्लूरी सीताराम राजू पर आधारित है, जिसने दुनियाभर में तहलका मचा दिया है। देश के बाद इसे विदेशों में भी खूब पसंद किया जा रहा है। आरआरआर देखने के बाद अंतरराष्ट्रीय दर्शक इस फिल्म की जमकर सराहना कर रहे हैं।

फिल्म में राम चरण और जूनियर एनटीआर राजू और भीम की भूमिका में हैं। इसके अलावा फिल्म में आलिया भट्ट, अजय देवगन और श्रिया सरन ने भी काम किया है। आरआरआर एकमात्र भारतीय फिल्म है जिसने अंतिम पांच में जगह बनाई है। आरआरआर के अलावा नॉन इंग्लिश लैंगवेज फिल्म की श्रेणी में ‘ऑल क्वाइट ऑन द वेस्टर्न फ्रंट’ (जर्मनी), ‘अर्जेंटीना, 1985’ (अर्जेंटीना), ‘क्लोज’ (बेल्जियम) और ‘डिसीजन टू लीव’ (दक्षिण कोरिया) जैसे फिल्में भी जगह बनाने में कामयाब रही हैं।

यह पुरस्कार समारोह लॉस एंजिल्स में 10 जनवरी (भारत में 11 जनवरी की सुबह) को आयोजित किया जाएगा और इसकी मेजबानी कॉमेडियन जेरोड कारमाइकल करेंगे। बता दें कि रिलीज के बाद आरआरआर ने बॉक्स ऑफिस पर झंडे गाड़ दिए थे। साउथ के साथ इस फिल्म को हिंदी दर्शकों ने भी काफी पसंद किया था। यही वजह है कि यह फिल्म दुनियाभर में 1100 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस करने में कामयाब रही थी।