छत्तीसगढ़

IND vs BAN: सेलेक्टर को सरेंडर होने पर किया मजबूर, कैफ ने दी इस खिलाड़ी के टीम वापसी पर प्रतिक्रिया

नई दिल्ली। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में चेतेश्वर पुजारा ने भारतीय टेस्ट टीम में वापसी की है। इसी साल पुजारा को श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में खराब फॉर्म के चलते टीम से बाहर कर दिया गया था। हालांकि, अनुभवी क्रिकेटर ने काउंटी क्रिकेट और घरेलू टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया। इसकी वजह से उन्हें भारतीय टीम में जगह मिली है।

पुजारा की वापसी पर भारत के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने जमकर तारीफ की। मोहम्मद कैफ ने कहा कि इस अनुभवी खिलाड़ी ने युवा खिलाड़ियों के लिए एक मिसाल कायम की है। क्योंकि उन्होंने बाहर होने के बाद भी उम्मीद नहीं छोड़ी। कैफ ने कहा कि चयनकर्ताओं ने पुजारा को बाहर कर गलती की और बल्लेबाज ने अपने प्रदर्शन से उन्हें सरेंडर करने को मजबूर कर दिया।

“पुजारा ने वापसी कर पेश किया उदाहरण”

कैफ ने कहा, “जिस तरह से पुजारा ने बाहर होने के बाद रन बनाए, उन्होंने वापसी करने के लिए युवा खिलाड़ियों के लिए एक उदाहरण पेश किया है। वह काउंटी क्रिकेट खेलने गए, उन्होंने चार दिवसीय मैचों और 50 ओवरों के खेल में शतक बनाया, जिससे चयनकर्ताओं को प्रोत्साहन मिला। उसे वापस बुलाने के लिए।”

कैफ ने सुझाव दिया कि, पुजारा जैसे बल्लेबाज का टीम होना फायदेमंद है। क्योंकि पुजारा स्पिन के खिलाफ अच्छा खेलते हैं। वह टर्न होती पिच पर अपनी क्षमता के साथ बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं। आगे कहा कि उम्र कोई मायने नहीं रखती। बल्कि इस खेल में बढ़ती उम्र के साथ ज्यादा अनुभव होता है।

14 दिसंबर से खेला जाएगा पहला टेस्ट मैच

गौरतलब हो कि, भारत 14 दिसंबर से बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेलेगा। अंगुठे में चोट के चलते कप्तान रोहित शर्मा पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। इसके चलते केएल राहुल कप्तानी करते हुए नजर आएंगे।