छत्तीसगढ़

Virat Kohli 2022 में गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले भारतीय, एशिया में मिला तीसरा स्थान

नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली का क्रिकेट के मैदान पर ही नहीं बल्कि, गुगल पर जलवा बरकरार है। इस साल गूगल पर जिन भारतीय खिलाड़ियों को सबसे ज्यादा सर्च किया गया। उनमें विराट कोहली टॉप पर हैं। इससे पहले इस साल जून तक विराट कोहली गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले 10वें एशियाई थे।

इतना ही नहीं रन मशीन कोहली एशिया के तीसरे ऐसे शख्स हैं, जिनको गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किया गया। इससे पता चलता है कि विराट कोहली का ऑनफील्ड ही नहीं बल्कि ऑफफील्ड भी जलवा कायम है। विराट कोहली के लिए गूगल पर यह सर्च पिछले दो महीनों में सबसे ज्यादा की गई है।

जून में थे 10 वें स्थान पर

गौरतलब हो कि इससे पहले इस साल जून तक विराट कोहली गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले 10वें एशियाई थे, लेकिन साल के अंत में अपने प्रदर्शन से विराट कोहली ने एशिया में तीसरा स्थान हासिल कर लिया। करीब तीन साल से विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक नहीं लगाया था।

एशिया कप में जड़ा शतक

इस साल संयुक्त अरब अमीरात में खेले गए एशिया कप में उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ शतक जड़कर यह सूखा खत्म किया था। तब विराट ने 1020 दिन बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक जड़ा। इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में कोहली ने शतक लगया।

कोहली के नाम अब कुल 72 शतक

बता दें कि विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ 124 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 113 रनों की पारी खेली। यह कोहली का 72वां अंतरराष्ट्रीय शतक था। कोहली ने करीब साढ़े तीन साल बाद वनडे क्रिकेट में शतक लगाया था। कोहली के नाम वनडे में अब 44 शतक हो गए हैं। इनसे आगे 49 शतक के साथ सचिन तेंदुलकर हैं।