छत्तीसगढ़

वो अपनी आंखें तक नहीं खोल पा रही, एसिड अटैक विक्टिम के माता-पिता का छलका दर्द

नईदिल्ली I राजधानी दिल्ली के मोहन गार्डन इलाके में गुरुवार सुबह स्कूल जाती एक लड़की पर 2 बदमाशों ने एसिड फेंक दिया. ये लड़की 12वी कक्षा की छात्रा है, जो अपनी छोटी बहन के साथ सुबह साढ़े 7 बजे घर से निकली थी. घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें दिखाई दे रहा है कि 17 वर्षीय छात्रा जैसे ही अपने घर से थोड़ा आगे बढ़ी तभी बाइक सवार 2 लोगों ने उसके चेहरे पर एसिड फेंक दिया. घटना के बाद छात्रा की छोटी बहन दौड़ते हुए घर पहुंची और उसने परिवार को इस पूरे घटनाक्रम के बारे में बताया. पीड़ित लड़की को आनन-फानन में इलाके के ही एक अस्पताल ले जाया गया, जहां पर गंभीर हालत देखते हुए छात्रा को सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया गया.

घटना के बारे में बात करते हुए छात्रा की मां ने बताया कि जब ये सब हुआ तब वो घर में ही थीं. उनकी छोटी बेटी जो पीड़ित छात्रा के साथ थी वो भागते हुए घर आई और पापा के बारे में पूछने लगी. वो इतनी सहमी हुई थी कि कुछ बता भी नहीं पा रही थी. उसने अपने पापा का हाथ पकड़ा और बाहर लेकर चली गई. पीड़ित छात्रा की मां ने बताया कि छोटी बेटी ने ही उन्हें पूरे घटनाक्रम के बारे में बताया. उनका कहना है कि उनकी बेटी फिलहाल आईसीयू में है और वो अपनी आंखें तक नहीं खोल पा रही है.

2 लड़के दीदी पर एसिड डालकर चले गए

वहीं पीड़िता के पिता ने कहा, “मेरी छोटी बेटी भागते हुए घर पर आई और उसने बताया कि 2 लड़के दीदी पर एसिड डालकर चले गए. उनके चेहरे भी ढके हुए हैं इसलिए कुछ पता नहीं चल पा रहा है. उसकी (पीड़िता) हालत अभी बहुत खराब है, उसके दोनों आंखों में एसिड चला गया है.”

इस घटना के बाद पुलिस फौरन हरकत में आई और सीसीटीवी खंगाले गए, जिसके बाद एक शख्स को हिरासत में लिया गया है. जबकि दूसरे की तलाश की जा रही है. फिलहाल पुलिस ये पता कर रही है कि आखिर इस घटना के पीछे की असली वजह क्या है. डीसीपी द्वारका एम हर्षवर्धन ने बताया, “छात्रा पर एसिड फेंका गया और वो फिलहाल अस्पताल में है और वो 8 प्रतिशत जल गई है. फिलहाल छात्रा खतरे के बाहर है. पुलिस ने टीम गठित कर दी है और मामले की पड़ताल की जा रही है.”