छत्तीसगढ़

ICC ODI Ranking: इशान किशन ने रैंकिंग में लगाई 117 स्थान की छलांग, कोहली को भी हुआ फायदा

नई दिल्ली। बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में इशान किशन की 210 रन की विस्फोटक पारी का फायदा उन्हें वनडे रैंकिंग में मिला है। इशान ने आइसीसी द्वारा जारी ताजा रैंकिंग में 117 स्थान की छलांग लगाई है और अब वह 37वें पोजिशन पर पहुंच गए हैं।

उस मैच में विराट कोहली ने भी 3 साल के लंबे इंतजार के बाद अपना 44वां वनडे शतक लगाया था। यह उनके करियर का 72वां इंटरनेशनल शतक था। रैंकिंग में भी कोहली को इसका फायदा हुआ है। वह अब 8वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

दोनों ने तीसरे मैच में 290 रन की साझेदारी की थी। कोहली ने उस मैच में 91 गेंद पर 113 रन जबकि इशान ने 131 गेंद पर 210 रन की पारी खेली थी। श्रेयस अय्यर ने को भी ताजा रैंकिंग में फायदा हुआ है अब वह 20वें से 15वें पोजिशन पर पहुंच गए हैं। अय्यर ने दूसरे वनडे मैच में 82 रन की पारी खेली थी।

गेंदबाजी की बात करें तो तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को 4 स्थान का फायदा हुआ है और अब वह 22वें पोजिशन पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा शाकिब-अल-हसन भी एक स्थान के फायदे के साथ 8वें पोजिशन पर पहुंच गए हैं। भारत के खिलाफ लगातार दो मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले मेहदी हसन मिराज ऑलराउंडर की सूची में 3 स्थान की छलांग लगाकर तीसरे पोजिशन पर पहुंच गए हैं।