छत्तीसगढ़

कैच छूटा,स्टंप पर गेंद लगी फिर भी श्रेयस अय्यर आउट नहीं, बांग्लादेश के साथ खेल

नईदिल्ली I चटोग्राम टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया ने 6 विकेट पर 278 रन बनाए. भारतीय टीम की पहली पारी में राहुल, गिल और विराट का बल्ला खामोश रहा लेकिन चेतेश्वर पुजारा और श्रेयस अय्यर ने बेहतरीन पारियां खेली. पुजारा ने 90 रन बनाए वो महज 10 रनों से शतक से चूक गए लेकिन श्रेयस अय्यर दिन का खेल खत्म होने तक नाबाद रहे. दाएं हाथ का ये बल्लेबाज 82 रन बनाकर क्रीज पर है हालांकि अपनी इस पारी के दौरान उन्हें दो जीवनदान मिले.

श्रेयस अय्यर का पहले कैच छूटा और उसके बाद गेंद स्टंप्स पर लगने के बाद भी वो आउट नहीं हुए. श्रेयस अय्यर को जो दूसरा जीवनदान मिला उसे देख बांग्लादेशी खिलाड़ी दंग रह गए. खुद अय्यर भी चौंके हुए थे क्योंकि गेंद ने ऑफ स्टंप को छुआ था. बेल्स की लाइट्स भी जली थीं लेकिन वो विकेट से नीचे नहीं गिरी. यही वजह है कि अय्यर आउट नहीं हुए.

एबादत हुसैन नहीं कर पाए अय्यर को आउट

बता दें श्रेयस अय्यर को मिले दोनों जीवनदानों में एबादत हुसैन शामिल रहे. पहले उन्होंने मेहदी हसन की गेंद पर उनका आसान कैच टपकाया और उसके बाद 84वें ओवर में उनकी ही गेंद अय्यर के ऑफ स्टंप पर लगी थी लेकिन बेल्स नीचे नहीं गिरी.

पुजारा नहीं रहे अय्यर की तरह लकी

एक ओर जहां श्रेयस अय्यर को दो-दो जीवनदान हासिल हुए वहीं दूसरी ओर पुजारा इतने भाग्यशाली नहीं रहे. दाएं हाथ का ये बल्लेबाज बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहा था लेकिन 90 रन के निजी स्कोर पर वो बोल्ड हो गए. ताइजुल इस्लाम की गेंद पर पुजारा गच्चा खा गए और इस तरह वो एक बार फिर शतक से चूक गए. बता दें पुजारा ने 3 जनवरी 2019 को अपना आखिरी टेस्ट शतक लगाया था.

भारत के लिए औसत रहा दिन

चटोग्राम टेस्ट का पहला दिन भारत के लिए औसत ही रहा. केएल राहुल 22, शुभमन गिल 20 रन बनाकर आउट हुए. विराट कोहली सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए. पंत ने अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन एक खराब शॉट ने 46 रनों पर उनकी पारी का अंत कर दिया. अक्षर पटेल दिन की आखिरी गेंद पर 14 रन बनाकर LBW आउट हो गए.