छत्तीसगढ़

कोरबा : बिस्तर में आग लगने से शख्स की मौत, अलाव तापते हुए आ गई नींद, कपड़ों और बेड में लगी आग से झुलसा;अस्पताल में हुई मौत

कोरबा I कोरबा जिले में अलाव तापने के दौरान आग की चपेट में आकर एक शख्स की मौत हो गई। मृतक का नाम धीरसाय (50 वर्ष) है, जो लेमरू थाना क्षेत्र के बगबुड़ा का रहने वाला था। उसके शव का पोस्टमॉर्टम जिला अस्पताल में करवाकर परिजनों को सौंप दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, गांवों में तापमान गिरने के साथ ही ग्रामीण अलाव का सहारा लेने लगे हैं। बुधवार रात को ग्राम बगबुड़ा का रहने वाला धीरसाय अलाव तापते-तापते वहीं पर सो गया। मृतक की छोटी बेटी सुशीला कुमारी ने बताया कि खाना खाने के बाद सभी अपने-अपने कमरे में सो रहे थे। वहीं पिता धीरसाय आंगन में अलाव जलाकर सोए हुए थे। उसने बताया कि रात 1 बजे कुछ आवाज आने पर उनके रिश्तेदार की बेटी की नींद खुली। उसने आंगन में जाकर देखा, तो उसके पिता बुरी तरह से झुलस चुके थे।

इसके बाद तुरंत घरवालों ने डायल 112 को सूचना दी। मौके पर डायल 112 की टीम पहुंची, लेकिन गांव से जिला अस्पताल की दूरी अधिक होने के कारण उन्हें अस्पताल पहुंचने में देर हो गई। यही वजह है कि धीरसाय की जान इलाज के दौरान नहीं बच सकी। मृतक के परिवार में पत्नी तिलासो बाई, 4 बेटियां और 2 बेटे हैं। 3 बेटियों की शादी हो गई है। दो भाई और एक बेटी अभी अविवाहित हैं।