छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : लालच पड़ा महंगा, कम दाम में सोना दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी, गिरोह का मास्टर माइंड चढ़ा पुलिस के हत्थे, 42 लाख के जेवरात जब्त

रायपुर : सोने के नाम पर लगभग 1 दर्जन लोगों से करोड़ों रुपये की ठगी करने वाला गिरोह के मास्टर माइंड को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी लोगों को कम दाम में सोना दिलाने के नाम पर कई लोगों को ठगी का शिकार बनाया था. वहीं पुलिस ने आरोपी के कब्जे से ठगी की लगभग 70 तोला सोना और 9 किलोग्राम चांदी के जेवरात जब्त किया है.

बता दें कि, सस्ते में सोना दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के मास्टर माइंड को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मिली जानकारी के अनुसार, प्रार्थी सहित अन्य 9 लोगों को कम दाम में सोना देने, सोने के व्यवसाय में पैसा लगाकर मुनाफा कमाने और कम कैरेट के सोना को 23 कैरेट का बताकर बिक्री कर लगभग 1 करोड़ रुपये की ठगी की थी. इतना ही नहीं लोगों को अपने झांसे में लेने के लिए महावीर नगर में ज्वेलरी दुकान भी खोल रखी थी.

घटना में संलिप्त 1 महिला आरोपी सहित कुल 3 आरोपियों को पहले गिरफ्तार किया जा चुका है. वहीं अब इस गिरोह के मास्टर माइंड अनिल वर्मा, निवासी बलिया (उ.प्र.) को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी के पास से 42,00,000 लाख रुपये के जेवरात भी जब्त किए गए हैं. आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है. वहीं मामले के अन्य आरोपियों की भी तलाश की जा रही है.