छत्तीसगढ़

Avatar 2 India Box Office: अवतार 2 की 3 मल्टीप्लेक्सेस में बिकी 2 लाख 75 हजार टिकटें, बंपर ओपनिंग का अनुमान

नई दिल्ली: 2009 में रिलीज हुई अवतार के पहले भाग ने भारत में 100 करोड़ रुपये से अधिक का व्यापार किया था। तब बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रुपये का व्यापार करना बहुत बड़ी बात मानी जाती थी। अब अवतार 2 को लेकर भी कुछ ऐसी ही अपेक्षाएं जताई जा रही है। गौरतलब है कि करीब 13 वर्षों के अंतराल के बाद जेम्स कैमरून के निर्देशन में बनी फिल्म अवतार 2 एक बार के सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है। 

अवतार द वे ऑफ वाटर 2009 में आई फिल्म अवतार का सीक्वल है

अवतार द वे ऑफ वाटर 2009 में आई फिल्म अवतार का सीक्वल है और यह 5 भागों में बनने वाली फिल्म का अगला भाग है। इस फिल्म को बनाने में 13 वर्षों का लंबा समय लगा है जो कि हाल के वर्षों में बनी ऐसी पहली फिल्म है। इस फिल्म को भारत में यू/ए सर्टिफिकेट मिला है। यह फिल्म 3 घंटे 12 मिनट की है। इस बीच अवतार भारत में हॉलीवुड की सबसे बड़ी रिलीज होने जा रही है। भारत में इस फिल्म को 3900 से 4100 स्क्रीन में रिलीज किया जाएगा। इसे अभी तक छुपा कर रखा गया है जबकि विश्वस्तर पर यह 52 हजार से अधिक स्क्रीन्स में रिलीज हो रही है।

अवतार 2 को दक्षिण भारत के मार्केट में अच्छी ओपनिंग मिल सकती है

अवतार 2 को दक्षिण भारत के मार्केट में अच्छी ओपनिंग मिल सकती है। हाल ही में फिल्म की एडवांस बुकिंग की शुरुआत की गई है। कहा जा रहा है कि यह फिल्म दक्षिण के 5 राज्यों आंध्रप्रदेश, तेलांगना, केरल, कर्नाटक और तमिलनाडु में 18 से 20 करोड़ रुपये का व्यापार कर सकती है जबकि नॉर्थ वेस्ट एंड ईस्ट के भारतीय मार्केट में 17 से 19 करोड़ रुपये का व्यापार कर सकती है। यह भी कहा जा रहा है कि अवतार नार्थ में 36 करोड़ रुपये का नेट व्यापार कर सकती है।

अवतार 2 की बंपर एडवांस बुकिंग

अवतार 2 के एडवांस बुकिंग की बात की जाए तो पीवीआर, आईमैक्स और सिनेपोलिस ने इसके 2 लाख 75 हजार से ज्यादा टिकट बुधवार 3 बजे तक बेच दिए थे और गुरुवार को यह साढ़े 3 लाख के लगभग होने का दावा किया जा रहा है जबकि स्पाइडर मैन नो वे होम ने इन तीनों जगहों पर 5 लाख टिकटें बेचीं थी। वहीं डॉक्टर स्ट्रेंज की एडवांस बुकिंग चार लाख के करीब थी। हालांकि इस फिल्म की ओपनिंग इन दोनों से थोड़ी कम नजर आ रही है। इसका एक कारण टारगेट ऑडियंस भी हो सकता है। दरअसल मार्वल सुपर हीरोज की फिल्म यूथ से कनेक्ट होती है जबकि अवतार सीरीज फैमिली पैक फिल्म है। फिल्म के रिव्यु आने लगे हैं। उसे लेकर भारतीय दर्शक भी काफी उत्साहित है। अवतार 2 की एक शानदार शुरुआत की अपेक्षा जताई जा रही है। भारतीय दर्शकों को यह फिल्म कैसे लगती है, यह आने वाला समय बताएगा।