छत्तीसगढ़

1971 की जंग के बाद रोए थे बिलावल के नाना, अनुराग ठाकुर बोले- अभी भी दिखता है दर्द

नईदिल्ली I केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी के पीएम मोदी के खिलाफ विवादित बयान पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि बिलावल भुट्टो का बयान बहुत ही नापाक और शर्मनाक था. ठाकुर ने कहा कि 1971 में आज ही के दिन जिस तरह भारतीय सेना ने पाकिस्तान की सेना को धूल चटाई थी शायद उसका दर्द उनको अभी तक है. उसके बाद भी पाकिस्तान आतंकवादियों को पैदा करने, बढ़ाने के लिए लगातार प्रयास करता रहा चाहे वह जम्मू कश्मीर में या भारत के अलग-अलग हिस्से में हो.

पाकिस्तान की हरकतें और उनके मंसूबे दुनिया से छिपा नहीं है. अनुराग ठाकुर ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लगातार कड़ी कार्रवाई किसी ने की है तो मोदी सरकार में हुई है. इस तरह के बयान किसी भी विदेश मंत्री को शोभा नहीं देते. यह पहली बार नहीं है पाकिस्तान ने इससे पहले भी पीठ में छुरा घोंपा है. केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि अमेरिका ने ओसामा बिन लादेन को घर में घुस के मारा.

भारत ने भी आतंकवादियों के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक की और घर में घुसकर की. आतंकवाद पर तो पाकिस्तान अपना मुंह छुपाने लायक नहीं बचा है. दुनिया ने पाकिस्तान का असली चेहरा देखा है. बेहतर यही है कि पाकिस्तान आतंकवादियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें. आतंकवाद को बढ़ावा ना दें.

जयशंकर ने निकाली बिलावल भुट्टो की हेकड़ी

इससे पहले पीएम मोदी के खिलाफ विवादित बयान पर भारती विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो को करारा जवाब दिया. विदेश मंत्रालय की तरफ से बयान जारी किया है. बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री जाहिर तौर पर 1971 में इस दिन को भूल गए हैं, जो बंगालियों और हिंदुओं के खिलाफ पाकिस्तानी शासकों के किए गए नरसंहार का प्रत्यक्ष परिणाम था. बयान में आगे कहा गया है कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री का फ्रस्ट्रेशन उनके अपने देश में आतंकवादी संगठनों के मास्टरमाइंड्स के प्रति बेहतर निर्देशित होगी.