छत्तीसगढ़

नाना और मां के सबक से…, पीएम मोदी पर पाकिस्तानी मंत्री बिलावल भुट्टो के विवादित बयान पर भड़के कुमार विश्वास

नईदिल्ली I पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी को पीएम मोदी पर विवादित टिप्पणी करना भारी पड़ गया है. सोशल मीडिया पर लोग अब बिलावल को ट्रोल कर रहे हैं. पीएम मोदी पर बिलावल की विवादित टिप्पणी पर कवि कुमार विश्वास भड़क गए हैं. उन्होंने बिलावल को कड़ी फटकार लगाई है. 

कुमार विश्वास ने बिलावल पर निशाना साधते हुए कहा, इसने अपने नाना और अपनी मां से भी कुछ नहीं सीखा. कुमार विश्वास ने अपने ट्वीट में लिखा, “नाना और मां के सबक़ से चैन नहीं पड़ा चम्पक? क्यूं ख़ामख़ा भरी जवानी में घरवालों से मिलने जाना चाह रहा है बच्चे?” बता दें कि पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने UNSC में पीएम मोदी को गुजरात का कसाई कहा था.

सोशल मीडिया पर लोगों ने लगाई क्लास

बिलावल भुट्टो के इस बयान की कड़ी निंदा की जा रही है. सोशल मीडिया पर विमल त्यागी नाम के यूजर ने अपने गुस्से का इजहार करते हुए लिखा, “ये लातों के भूत हैं.” एक अन्य यूजर दुर्गेश दुबे ने लिखा, “फिर से सिखाना पड़ेगा, बाप बाप होता है बेटा बेटा होता है.” प्रशांत कुमार साहू ने लिखा, “भुट्टो का लालन-पालन सही से नहीं हुआ है.”

ये पाकिस्तान की बौखलाहट- भारत

बिलावल के बयान को भारत ने पाकिस्तान की बौखलाहट बताया. भारत ने कहा, “हमने UN में 26/11 पर पाकिस्तान को एक्सपोज किया तो वो बौखला गया. मुंबई हमले में कई लोगों की जान बचाने वाली स्टाफ नर्स अंजली कुलथे और विदेश मंत्री एस जयशंकर के तीखे हमले के बाद पाकिस्तान परेशान है.” भारत सरकार की तरफ से आगे कहा गया, “आतंकी हाफिज सईद और लखवी अब तक पाकिस्तान में आजाद घूम रहे हैं, पाकिस्तान मुंबई हमले के मामले में अब तक कुछ भी नहीं कर पाया है. इसीलिए बौखलाहट में पाकिस्तानी विदेश मंत्री की तरफ से ये बयान आया है.”

जयशंकर ने खोली पाकिस्तान की पोल

इससे पहले संयुक्त राष्ट्र में भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने आतंकवाद पर पाकिस्तान को जमकर लताड़ लगाई. जयशंकर ने कहा था, “पाकिस्तान को पूरी दुनिया आतंकवाद के एपिसेंटर के तौर पर देखती है.” उन्होंने कहा, “मुझे करीब एक दशक पुराना वाकया याद आ रहा है, जब अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन पाकिस्तान के दौरे पर थीं. उस वक्त क्लिंटन ने अपने भाषण में कहा था कि आप अपने घर के बैकयार्ड में सिर्फ यह सोचकर सांप नहीं रख सकते कि वे सिर्फ आपके पड़ोसी को काटेंगे. वे उन लोगों को भी काटेंगे, जिन्होंने उन्हें पाल रखा है.”