छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : गलती से गिराई शराब, मिली मौत की सजा, साथ में बैठ छलका रहे थे जाम, अचानक बोतल में पैर लगने से गिरा दारू, गुस्से में युवक को मार डाला

दंतेवाड़ा I छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में दो ग्रामीणों ने मिलकर एक युवक की हत्या कर दी है। हत्या की वजह सिर्फ इतनी थी कि युवक का पैर गलती से दारू की बोतल पर लग गया और पूरी दारू जमीन पर गिर गई। इस बात से खफा 2 लोगों ने पहले युवक से जमकर मारपीट की। फिर धारदार हथियार से वार कर युवक को मौत की सजा दे दी। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जिन्हें न्यायालय में पेश कर जेल भी भेज दिया गया है। मामला कटेकल्याण थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, मामला 9 नवंबर की सुबह करीब 5:30 बजे का है। जब सुरनार गांव में ग्रामीण स्तर का एक कार्यक्रम चल रहा था। इस दौरान कमलेश सोढ़ी (25), पांडु मरकाम (25) और संतोष सोरी (29) दारू पी रहे थे। इसी बीच कमलेश का पैर अचानक दारू की बोतल पर लग गया और पूरी दारू नीचे गिर गई इस बात से पांडु और संतोष काफी नाराज हुए दोनों ने कमलेश को जमकर गालियां दी। धीरे-धीरे विवाद बढ़ता गया। शराब के नशे में चूर पांडु और संतोष ने कमलेश की बेरहमी से पिटाई की।

जब उनका गुस्सा शांत नहीं हुआ तो दोनों ने धारदार हथियार से वार कर इस गलती के लिए उसे मौत की सजा दे दी। फिर दोनों मौके से फरार हो गए। हालांकि जिस जगह पर वारदात हुई वहां पर इन तीनों के अलावा और कोई नहीं था। कुछ देर बाद कुछ ग्रामीणों ने वहां शव देखा और मामले की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस इस मामले की जांच में जुटी गई। जिसके बाद इलाके के ग्रामीणों से पूछताछ की गई। ग्रामीणों ने बताया था कि, पांडु और संतोष मरकाम कमलेश के साथ थे और इस वारदात के बाद से दोनों गायब हैं।

पुलिस ने दोनों की खोजबीन की और दोनों को गांव से ही उनके घर से हिरासत में लिया गया। जब पूछताछ की गई तो उन्होंने हत्या का सारा राज खोल दिया। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया। SDOP राहुल कुमार ने बताया कि, मामले की जानकारी मिलने के बाद से पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी थी। आरोपियों ने गिरफ्तारी के बाद हत्या की वजह बताई।