छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : करंट लगने से 2 भाईयों की मौत, खेलते वक्त खेत में टूटे हुए हाईटेंशन तार की चपेट में आए, तीसरे बच्चे की बची जान

गरियाबंद I गरियाबंद जिले के ग्राम जोबा केराबहारा में शनिवार को दो बच्चों की करंट लगने से मौत हो गई है। खेलते वक्त तीनों बच्चे टूटे हुए हाईटेंशन तार की चपेट में आ गए। तीनों बच्चों को करंट लग गया, जिसमें से एक बच्चे को तो वहां मौजूद लोगों ने बचा लिया। लेकिन 2 बच्चे 8 साल के दुर्गेश और 6 साल के संस्कार की मौत हो गई। मामला गरियाबंद थाना क्षेत्र का है।

बच्चों को करंट लगने के बाद परिजन और वहां मौजूद लोग जिला अस्पताल लेकर आए, जहां जांच के बाद डॉक्टरों ने दो बच्चों को मृत घोषित कर दिया। तीसरे बच्चे को प्राथमिक उपचार दिया गया है। उसकी हालत खतरे से बाहर है। वहीं तीनों बच्चों के शवों को पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक, सेवा राम कश्यप और मुकेश कश्यप आपस में सगे भाई हैं। दोनों अपने परिवार के साथ जोबा केराबाहरा में रहते हैं। इन दोनों के बच्चे दुर्गेश और संस्कार शनिवार को घर से लगे खेत में खेलने के लिए गए थे। यहां पहले से एक बच्चा और खेल रहा था। तीनों बच्चे साथ में खेलने लगे। वहां बोर के लिए हाईटेंशन तार से पंप चलाने के लिए बिजली ली गई थी। लेकिन तार बीच से टूटकर फेंसिंग पर गिर गई थी। इससे पूरे फेंसिंग में करंट आ गया था।

इसी बीच तीनों बच्चों ने खेलने के दौरान फेंसिंग किए गए तार को टच किया और करंट लगने से उसी से चिपक गए। लोगों ने बच्चों को तार से चिपके देखा, तो वे वहां दौड़कर आए। इनमें से एक बच्चे की जान तो बच गई, लेकिन दोनों चचेरे भाईयों दुर्गेश और संस्कार को अस्पताल में डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

जांच अधिकारी टीकाराम ध्रुव ने बताया कि खेत मे फेंसिंग तार में फैले करंट से दो बच्चों की मौत हो गई है। मर्ग कायम कर जांच की जा रही है। बच्चों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया गया है। एक ही परिवार में हुई दो बच्चों की मौत से परिवार में मातम पसरा हुआ है।