छत्तीसगढ़

मैंने कहा था देश घूमें राहुल… उन्होंने मेरी बात मान ली, भारत जोड़ो यात्रा पर कैप्टन का तंज

नईदिल्ली I पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को राहुल गांधी पर निशाना साधा. इसके साथ उन्होंने कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर भी सवालिया निशाना उठाया है. कैप्टन सिंह ने एक निजी चैनल के कार्यक्रम में राहुल की भारत जोड़ो यात्रा पर निशाना साधते हुए कहा कि केवल घूमने से और पैदल चलने से लोग नहीं जुड़ेंगे. लोग उनकी पॉलिसी, उनके विचार से जुड़ेंगे. उन्होंने कहा कि उन्हें बताना पड़ेगा कि वो हिंदुस्तान के लोगों लिए क्या करेंगे.

अमरिंदर सिंह ने चैनल से बातचीत में बताया, वे (राहुल) किसको जोड़ रहे हैं. मैं नहीं समझता कन्याकुमारी से श्रीनगर तक पैदल चलने कुछ होगा. लोग उनकी पॉलिसी, उनके विचार से जुड़ेंगे. आपको विस्तार से बताना पड़ेगा आप हिंदुस्तान के लोगों के लिए क्या करेंगे.’

उन्होंने आगे बताया कि राहुल को मैंने पहले की कहा था कि वो पहले देश देखें, उसे समझें. शायद उन्होंने मेरी बात मान ली और अब देश को देखने व समझने निकले हैं. बता दें कि कैप्टन सिंह हाल ही में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे.

कुछ लोग तो 40 साल में भी बूढ़े लगते हैं

वहीं, बीजेपी में शामिल होने के बाद खुद की राजनीतिक भविष्य पर बात करते हुए 80 वर्षीय अमरिंदर सिंह ने कहा, उम्र की बात नहीं है. स्वास्थ्य मेटर करता है. कुछ लोग तो 40 साल की उम्र में भी बूढ़े लगते हैं. कुछ ताउम्र फिट रहते हैं. अभी मुझमें 5-6 साल हैं. मैंने पीएम को भी कहा था वह मुझे पंजाब या राष्ट्रीय स्तर पर किसी भी काम पर लगा सकते हैं. अभी मेरे में दम है.’

राजस्थान में है ‘भारत जोड़ो यात्रा’

बता दें कि इस समय कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में है. राहुल की यह यात्रा दो दिन पहले राजस्थान पहुंची थी. शुक्रवार को इस यात्रा ने अपने 100 दिन पूरे किए थे. इस मौके पर राहुल गांधी प्रेस कॉन्फ्रेंस किया था. इस दौरान राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर खूब निशाना साधा था. राहुल ने कहा कि मोदी सरकार देश में डर पैदा कर रही है. वह देश में प्यार और भाईचारा को खत्म करने में लगी है.

कांग्रेस नेता ने कहा बीजेपी का यह कहना भूल है कि कांग्रेस बिघर गई है, कांग्रेस बिखरी नहीं है. यह वही पार्टी है जो भारतीय जनता पार्टी से लड़ती है और यही पार्टी एक दिन बीजेपी को हराएगी.