छत्तीसगढ़

पंत ने बिजली की रफ्तार से उड़ाए स्टंप, एमएस धोनी की दिलाई याद, देखें Video

नईदिल्ली I भारत के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत सीमित ओवरों में खराब प्रदर्शन के कारण आलोचकों के निशाने पर हैं लेकिन टेस्ट में पंत ने लगातार प्रभावित किया है. बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे मैच में भी पंत ने अच्छी बल्लेबाजी की थी और मेजबान टीम को दबाव में ला दिया था. मैच के चौथे दिन शनिवार को पंत ने अपनी बेहतरीन विकेटकीपिंग का परिचय दिया. उन्होंने अपनी फुर्ती से बांग्लादेश के बल्लेबाज को पलक झपकते ही आउट कर दिया.

बांग्लादेश ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक छह विकेट खोकर 272 रन बना लिए हैं. स्टंप्स तक कप्तान शाकिब अल हसन नाबाद 40 और मेहदी हसन मिराज नौ रन बनाकर खेल रहे हैं. बांग्लादेश अभी भी लक्ष्य से 241 रन पीछे है.

पंत का फुर्तीला अंदाज

बांग्लादेश ने चौथे दिन अपना छठा विकेट नुरूल हसन के रूप में खोया. वह अक्षर पटेल की बेहतरीन गेंद का शिकार बने. लेकिन इस विकेट को लेने में जितना हाथ पटेल का रहा उतना ही हाथ पंत का रहा क्योंकि पंत ने हसन को स्टंप किया. 88वें ओवर की आखिरी गेंद पटेल ने फेंकी. ऑफ स्टंप पर पड़कर ये गेंद बाहर की तरफ निकली जिस पर हसन चूक गए.

पंत ने तुरंत इस गेंद को पकड़ा और बिजली की रफ्तार से अपने हाथ चला स्टंप उखाड़ दिए. टीम इंडिया ने अपील की तो लेग अंपायर ने इसे तीसरे अंपायर के पास भेज दिया जिसमें पता चला कि हसन का पैर गिल्लियां उखड़ते समय क्रीज से थोड़ा सा बाहर था. तीसरे अंपायर ने हसन को आउट करार दिया. हसन सिर्फ तीन रन ही बना सके. पंत की इस स्टंपिंग को देखकर महेंद्र सिंह धोनी की यादें ताजा हो गईं जो इसी तरह से विकेट के पीछे से स्टंपिंग करने में माहिर थे.

बांग्लादेश को मिली अच्छी शुरुआत

बांग्लादेश की टीम दिन का खेल खत्म होते-होते हार के करीब पहुंच गई जबकि उसे शुरुआत काफी शानदार मिली थी. नजमुल हुसैन शांतो और अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे जाकिर हसन ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दी थी. इस सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 124 रन बनाए. शांतो 67 रन बनाकर आउट हुए और यहां से बांग्लादेश लगातार विकेट खोता रहा. हसन ने अपना पहला टेस्ट शतक पूरा किया और इसके बाद वह अश्विन की गेंद पर आउट हो गए. उन्होंने 224 गेंदों का सामना कर 13 चौके और एक छक्का मार 100 रन बनाए.