छत्तीसगढ़

FIFA WC 2022: फाइनल में मेसी की टीम को सपोर्ट कर रहे थे रोनाल्डो, बोले- सबको पता है- मेरा प्यार अर्जेंटीना से

नईदिल्ली I फीफा विश्व कप 2022 में क्रिस्टियानो रोनाल्डो की टीम पुर्तगाल का सफर कुछ खास नहीं रहा। खिताब जीतने के प्रबल दावेदारों में शामिल यह टीम इस बार क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं बढ़ पाई। मोरक्को के खिलाफ मैच में पुर्तगाल को हार का सामना करना पड़ा और यहीं से रोनाल्डो के विश्व कप जीतने का सपना खत्म हो गया। हालांकि, फीफा विश्व कप फाइनल के दौरान रोनाल्डो टीवी से चिपके हुए थे और मैच खत्म होने की बाद खुशी से झूम रहे थे। वजह था उनका प्यार। रोनाल्डो ने खुद बताया कि वह इस विश्व कप के फाइनल मैच में अर्जेंटीना का सपोर्ट कर रहे थे।

अर्जेंटीना के कप्तान लियोनल मेसी और रोनाल्डो चिर प्रतिद्वंद्वी माने जाते हैं। ऐसे में पूरी संभावना थी कि रोनाल्डो फ्रांस की टीम का सपोर्ट करें, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। रोनाल्डो ने फाइनल मैच में अर्जेंटीना का सपोर्ट किया और उनकी पसंदीदा टीम ने रोमांचक मुकाबले में जीत हासिल कर तीसरी बार चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया।

अर्जेंटीना को क्यों सपोर्ट कर रहे थे रोनाल्डो
क्रिस्टियानो रोनाल्डो की गर्लफ्रेंड जॉर्जिना रोड्रिग्स के पास अर्जेंटीना की नागरिकता है। वह इसी देश से हैं। इसी वजह से रोनाल्डो ने भी फाइनल मैच में मेसी की टीम का समर्थन किया। रोनाल्डो ने मैच से पहले कहा था “मेरी गर्लफ्रेंड अर्जेंटीना से है। कई लोगों को नहीं पता है कि वह अर्जेंटीना और स्पैनिश मूल की हैं। मैं अर्जेंटीना से प्यार करता हूं। अधिकतर लोगों को लगता है कि ऐसा नहीं है, लेकिन मैं अर्जेंटीना से बहुत प्यार करता हूं।”

मैच में क्या हुआ?
फाइनल मैच में अर्जेंटीना ने शानदार शुरुआत की। लियोनल मेसी और एंजिल डी मारिया के गोल के चलते पहले हाफ में अर्जेंटीना ने 2-0 की बढ़त ले ली थी। हालांकि, एम्बाप्पे ने दो मिनट में दो गोल कर फ्रांस की दमदार वापसी कराई। इसके बाद एक्सट्रा टाइम में भी मेसी ने गोल कर अर्जेंटीना को 3-1 की बढ़त दिलाई, लेकिन एम्बाप्पे ने फिर पेनल्टी पर गोल कर स्कोर 3-3 कर दिया। अंत में पेनल्टी शूटआउट में मैच का नतीजा निकला। दोनों टीमों ने गोल करने के चार प्रयास किए, अर्जेंटीना का हर प्रयास सफल रहा, लेकिन फ्रांस के दो प्रयास विफल रहे। इसी के साथ अर्जेंटीना ने 4-2 से मैच अपने नाम किया।