छत्तीसगढ़

जश्न के दौरान बाल-बाल बची अर्जेंटीना की टीम, बस से नीचे गिर सकते थे मेसी समेत पांच खिलाड़ी

अर्जेंटीना में जश्न के दौरान बड़ा हादसा टल गया

ब्यूनस आयर्स। फीफा विश्व कप 2022 अपने नाम करने के बाद अर्जेंटीना की टीम अपने देश लौट चुकी है। यहां टीम के खिलाड़ी सभी देशवासियों और फुटबॉल फैंस के साथ 36 साल बाद मिली जीत का जश्न मना रहे हैं। इस दौरान अर्जेंटीना की टीम बस में ट्रॉफी लेकर फैंस के साथ रैली में शामिल हुई थी। इस रैली के दौरान बड़ा हादसा टल गया और मेसी सहित पांच खिलाड़ी बाल बाल बच गए। 

कैसे टला हादसा? 
अर्जेंटीना के सभी खिलाड़ी ट्रॉफी के साथ एक बस में सवार होकर रैली में शामिल हुए थे। फैंस के साथ अर्जेंटीना की टीम शहर में घूम रही थी। मेसी सहित पांच खिलाड़ी ट्रॉफी लेकर बस की छत में बैठे हुए थे। तभी एक बिजली का तार इन खिलाड़ियों के सामने आ गया। शुरुआत में किसी की नजर इस पर नहीं पड़ी, लेकिन सही समय पर एक खिलाड़ी ने देख लिया और सभी को सतर्क किया। ऐन वक्त पर सभी खिलाड़ी झुक गए और बस बिजली के तार के नीचे से गुजर गई। इस तार से खिलाड़ियों को करंट लगने का खतरा नहीं था, लेकिन तार से टकराने पर ये खिलाड़ी बस से नीचे गिर सकते थे और बड़ा हादसा हो सकता था। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

ब्यूनस आयर्स में अर्जेंटीना के खिलाड़ियों का भव्य स्वागत किया गया। एयरपोर्ट पर भारी संख्या में फैंस मौजूद थे। सभी खिलाड़ी बस परेड का हिस्सा बनकर एयरपोर्ट से निकले। सभी खिलाड़ियों ने ट्रॉफी के साथ ओपन बस से फैंस को ट्रॉफी दिखाई। बस पर ‘चैंपियंस ऑफ द वर्ल्ड’ लिखा गया था। 

स्टार फुटबॉलर मेसी की रविवार को हुए फीफा वर्ल्ड कप फाइनल में डिफेंडिंग चैंपियंस फ्रांस को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हरा दिया था। इससे पहले फुल टाइम में स्कोर 2-2 की बराबरी और एक्स्ट्रा टाइम में स्कोर 3-3 की बराबरी पर रहा था। मेसी ने फाइनल में अब तक का अपना बेस्ट परफॉर्मेंस दिया। उन्होंने दो गोल दागे। इस विश्व कप में मेसी ने कुल मिलाकर सात गोल दागे।

विश्व कप में मेसी के कुल गोल की संख्या 13 पहुंच गई है। साथ ही वह अर्जेंटीना के लिए विश्व कप में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी भी बन गए। फाइनल में मैदान पर उतरते ही मेसी ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया था। वह विश्व कप में सबसे ज्यादा मैच (26) खेलने वाले खिलाड़ी भी बन गए। यह मेसी का पांचवां विश्व कप था।

अर्जेंटीना की टीम तीसरी बार विश्व चैंपियन बनी है। इससे पहले 1986 और 1978 में इस टीम ने फुटबॉल विश्व कप जीता था। विश्व कप जीतने के बाद अर्जेंटीना पहुंची टीम को जिस बस में घुमाया गया, उसमें तीन स्टार बने थे। ये तीनों स्टार तीन विश्व कप को दर्शाते हैं।