छत्तीसगढ़

दोबारा ऐसा किया तो भारत वापस भेज दूंगा, जब पहली बार विदेश गए प्लेयर को कप्तान सचिन ने लगाई थी डांट

नई दिल्ली। क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर अपने शांत स्वभाव के लिए जाने जाते हैं। उन्हें कभी किसी प्लेयर या साथी खिलाड़ी पर गुस्सा करते हुए बहुत ही कम देखा गया। ऐसा कम ही बार होता है कि वह किसी के ऊपर भड़के हों। ऐसा एक बार ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हुआ था। जब सचिन ने पहली बार विदेश गए प्लेयर को डांट लगाई थी।

आज से 23 साल पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सचिन टीम इंडिया के कप्तान थे और एक मैच के दौरान एक युवा खिलाड़ी पर नाराज हो गए थे। सचिन ने इसका खुलासा सॉफ्टवेयर कंपनी इन्फोसिस के एक कार्यक्रम में किया। सचिन ने कहा, “हम ऑस्ट्रेलिया में थे और मैं टीम का कप्तान था। हमारे साथ एक जूनियर खिलाड़ी भी था। वह पहली बार विदेशी दौरा कर रहा था। फील्डिंग करते वक्त वो क्राउड पर ज्यादा ध्यान दे रहा था।”

फील्डिंग के दौरान लापरवाह था खिलाड़ी

सचिन ने आगे कहा, वह लापरवाह हो गया था। जहां एक रन होता था, वो दो रन दे देता था। मैंने उसे बुलाया और उसके ऊपर अपना कंधा रखा। किसी को नहीं पता था कि मैं उस प्लेयर से क्या कह रहा था। मैंने उससे कहा कि अगर तुम ये दोबारा करोगे तो फिर मैं तुम्हें घर भेज दूंगा। वापस इंडिया जाओगे।” हालांकि सचिन ने उस खिलाड़ी का नाम नहीं बताया।

1999- 2000 के आसपास टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैचौं की सीरीज खेली थी। उस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने क्लीन स्वीप किया था। उस वक्त भारत के कप्तान सचिन और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव वॉ थे।