छत्तीसगढ़

कोरबा : धू-धूकर जला मालवाहक ऑटो, ड्राइवर ने गाड़ी से कूदकर बचाई जान, भीषण आग के चलते टायरों में भी हुआ ब्लास्ट

कोरबा I कोरबा-कुसमुंडा मार्ग पर गुरुवार रात लगभग 10 बजे उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक मालवाहक ऑटो धू-धूकर जलने लगा। जानकारी के अनुसार, कोरबा से कुसमुंडा की ओर जा रहे चारपहिया मालवाहक ऑटो के इंजन में भयावह आग लग गई। आग धीरे-धीरे इंजन से होते हुए चालक के केबिन में सीट से होते हुए चारों टायरों तक पंहुच गई। ड्राइवर ने जैसे-तैसे गाड़ी से कूदकर अपनी जान बचाई। हादसा सर्वमंगला चौकी क्षेत्र में हुआ।

केबिन के बाद पीछे का हिस्सा चारों ओर लोहे के चादर से बना हुआ था, जिससे आग अंदर तो नहीं जा पाई, लेकिन चारों टायर पूरी तरह से खाक हो गए। टायरों में आग लगने के कारण उसमें ब्लास्ट हो गया। गनीमत ये रही कि वक्त रहते ड्राइवर वाहन से कूद गया, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। चूंकि यह घटना कोरबा-कुसमुंडा मार्ग के ठीक बीच में हुई, तो दमकल विभाग की गाड़ी को पहुंचने में समय लग गया। इसके कारण ज्यादा नुकसान हुआ। वाहन के पिछले हिस्से को छोड़कर बाकी पूरी गाड़ी जलकर खाक हो गई। गाड़ी में सफेद रंग से पेंट हुआ था और उस पर लिखा था “टू ब्रदर्स”।

रास्ते से गुजरते लोगों ने इस घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घटनाक्रम की जानकारी ली। सर्वमंगला चौकी प्रभारी कृष्णा साहू ने बताया कि रात के वक्त यह घटना हुई है। फिलहाल जांच की जा रही है। ड्राइवर की तलाश की जा रही है। वहीं वाहन मालिक का भी पता लगाया जा रहा है।