छत्तीसगढ़

IPL Mini Auction: क्रिकेटर बनो तो ऑलराउंडर बनना, कार्तिक ने दी IPL ऑक्शन पर मजेदार प्रतिक्रिया

नई दिल्ली। आइपीएल मिनी ऑक्शन 2023 में इंग्लैंड के क्रिकेटरों का दबदबा देखने को मिला। इंग्लैंड के सैम करन, हैरी ब्रुक और टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स सभी को मोटी रकम मिली। सैम करन ने आइपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी के रूप में अपना नाम लिखवा लिया।

उन्हें पंजाब किंग्स ने 18.5 करोड़ की बड़ी कीमत पर खरीदा। आपको बता दें कि पीठ में चोट के कारण पिछले सीजन में वह आइपीएल में हिस्सा नहीं ले पाए थे लेकिन 2022 में उनके शानदार प्रदर्शन के बाद उनके धमाकेदार वापसी की उम्मीद है।

इससे पहले यह रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के गेंदबाज क्रिस मॉरिस के नाम था, जिन्हें 2021 में राजस्थान रायल्स ने 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। पहले से यह अनुमान लगाया जा रहा था कि सैम करन इस बार सबसे महंगे बिकेंगे, लेकिन इतने महंगे किसी ने नहीं सोचा होगा। भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो 2015 में दिल्ली कैपिटल्स ने युवराज सिंह को 16 करोड़ रुपये में खरीदा था।

सैम करन के अलावा बेन स्टोक्स को चेन्नई सुपर किंग्स ने 16.25 करोड़ रुपये मे अपना बनाया। चेन्नई की टीम के लिए यह एक बेहद रोमांचक खरीददारी थी क्योंकि इस बार ड्वेन ब्रावो जैस उपयोगी नाम उनकी टीम में नहीं हैं।

इसके अलावा हालिया कुछ महीनों में अपनी बल्लेबाजी से सबका दिल जीतने वाले हैरी ब्रुक ने भी अच्छी-खासी रकम पाई। उन्हें 13.25 करोड़ में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने खरीदा।

मिनी ऑक्शन में इंग्लैंड के खिलाड़ियों के इस दबदबे को लेकर टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने एक मजेदार प्रतिक्रिया दी। उन्होंने अपने ट्वीटर पर लिखा कि इंग्लैंड के सभी बच्चे ध्यान दें, यदि आप क्रिकेटर बनना चाहते हैं तो ऑलराउंडर बनें।