छत्तीसगढ़

IND vs BAN 2nd Test : 231 रन पर ऑल आउट हुई बांग्लादेश, भारत को जीत के लिए चाहिए 145 रन

ढाका। भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन टीम इंडिया ने मेजबान टीम को 231 रनों पर आउट कर दिया है। इसके साथ ही भारत को जीत के लिए 145 रनों का टारगेट मिला है। जिस तरह से भारत ने दिन की शुरुआत की थी उसके हिसाब से ये मैच आज ही खत्म हो जाना चाहिए था लेकिन लिटन दास ने एक बेहतरीन पारी खेली और ओपनिंग में जाकिर हसन ने भी 51 रन बनाए। भारत इसके साथ ही सीरीज में क्लीन स्वीप करने से 145 रन दूर है।

बांग्लादेश ने दूसरे दिन के स्कोर बिना किसी विकेट के 7 रन से आगे खेलना शुरू किया और नजमुल होसैन शांटो का विकेट गंवा दिया। उनको अश्विन ने पगबाधा करके दिन की पहली सफलता दिलाई। फिर मोमिनुल हक को मोहम्मद सिराज ने 5 रनों के स्कोर पर पंत के हाथों कैच कराकर दूसरी सफलता दिला दी। 26 पर दो विकेट के बाद बांग्लादेश ने सुबह के संघर्ष में स्कोर किसी तरह से 50 पार किया लेकिन असहज दिख रहे शाकिब अल हसन को जयदेव उनादकट ने 13 के स्कोर पर गिल के हाथों कैच आउट करा दिया।

तेज विकेट गिरने का सिलसिला लगातार जारी रहा क्योंकि लंच से पहले मुस्फिकर रहीम भी अक्षर पटेल की गेंद पर पगबाधा हो गए। इसके बाद लिटन दास ने जाकिर के साथ कुछ रन बनाने की कोशिश की लेकिन 51 रन बनाकर जाकिर भी उमेश की गेंद पर आउट हो गए। अब तक बांग्लादेश ने 102 रनों पर आधी टीम गंवा दी थी। रही-सही कसर मेहदी हसन मिराज ने जीरो पर आउट होकर पूरी कर दी। उनको अक्षर पटेल ने चलता किया। स्कोर 106 रनों पर 6 विकेट हो चुका था।

बांग्लादेश ने फिर वापसी की

इसके बाद मेजबानों की वापसी की कहानी शुरू होती है क्योंकि लिटन दास ने बेहतरीन पारी खेली और उनका साथ विकेटकीपर नुरुल हसन ने निभाया। अब तक दोनों बल्लेबाजों ने काउंटर अटैक शुरू कर दिया था। हसन ने 29 गेंदों पर तेज 29 रन बनाए और उनको अक्षर पटेल ने स्टंप कराया। इसके बाद लिटन दास का साथ देने के लिए बाए हाथ के तस्कीन अहमद आए। अहमद ने अक्षर पटेल पर स्वीप करने और ऑन साइड में लगातार रन बनाने का सिलसिला अपनाया।

लिटन दास ने बनाए शानदार 73 रन

लिटन दास और तस्कीन ने 200 रनों का स्कोर पार कराया लेकिन बाद में दास सिराज की जबदस्त गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। ये अंदर पड़कर आई शानदार गेंद थी जो दास को समझ नहीं आई। फिर तैजुल इस्लाम को 1 रन के स्कोर पर अश्विन ने तुरंत ही चलता कर दिया। इसके बाद खलीद अहमद भी 4 रन बनाकर रन आउट हो गए।