छत्तीसगढ़

PAK vs NZ: खराब मौसम ने बिगाड़ा माहौल, पाकिस्तान के मुल्तान स्टेडियम में नहीं होगा टेस्ट मैच, नया शेड्यूल जारी

नई दिल्ली। पाकिस्तान के आगामी दौरे में न्यूजीलैंड अपने सभी मैच कराची में खेलेगा। पंजाब प्रांत में खराब मौसम के कारण पीसीबी को कार्यक्रम में बदलाव करना पड़ा। न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के बीच हुए आपसी समझौते के बाद यह फैसला लिया गया।

पीसीबी ने कहा कि खराब मौसम और कोहरे के कारण मुल्तान में हवाई संचालन को पहले ही बाधित कर दिया गया है। इसके चलते पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मैच में भी बाधा उत्पन्न हो सकती है। इसलिए दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड ने आपसी समझौते से मुल्तान के सारे मैच कराची शिफ्ट कर दिया गया है।

गौरतलब हो कि पहला टेस्ट कराची में खेला जाना है। जबकि दूसरा टेस्ट मुल्तान खेला जाता। अब यह टेस्ट मैच भी कराची में ही खेला जाएगा। पीसीबी ने कराची में दो टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद तीन मैचों की एक दिवसीय सीरीज को लेकर नया अपडेट जारी किया है।

PCB ने जारी किया संशोधित शेड्यूल

26-30 दिसंबर – पहला टेस्ट, कराची

2-6 जनवरी – दूसरा टेस्ट, कराची

9 जनवरी – पहला वनडे, कराची

11 जनवरी – दूसरा वनडे, कराची

13 जनवरी – तीसरा वनडे, कराची।

पाकिस्तान 26 दिसंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा। न्यूजीलैंड 19 साल बाद पाकिस्तान के दौरे पर आया है। इससे पहले लगभग 17 साल बाद इंग्लैंड पाकिस्तान के दौरे पर आई थी। इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज को पाकिस्तान ने 3-0 से गंवाई थी।