छत्तीसगढ़

रायपुरः झुंझुनू धाम से रवाना ज्योति यात्रा का राजा तालाब स्थित राणी सती दादी मंदिर में हुआ भव्य स्वागत, किया गया भजन संकीर्तन

रायपुर। श्री रानी सती दादी मंदिर झुंझुनू से 21 दिसंबर को श्री नारायणी शक्ति धाम कांटाभांजी (उड़ीसा) में निर्माणाधीन रानी सती दादी जी के मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा हेतु रवाना हुई दादी जी की ज्योत यात्रा का रायपुर राजा तालाब स्थित रानी सती मंदिर में संध्या 5:00 बजे आगमन हुआ।

मंदिर समिति के अध्यक्ष किशोर ड्रोलिया ने बताया कि श्री रानी सती सेवा समिति ट्रस्ट कांटाभांजी की ओर से आयोजित यह दिव्य ज्योति यात्रा देश के विभिन्न प्रांतों से भ्रमण करते हुए रायपुर नगर भ्रमण करते हुए बैंड बाजा, छोटे बड़े ध्वजा निशान के साथ बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की उपस्थिति में शोभायात्रा के रूप में दादी जी के जय घोष एवं भजन कीर्तन करते हुए रानी सती मंदिर राजातालाब में 5:00 बजे पहुंची। यहाँ ज्योत का भव्य स्वागत किया गया ।

मंदिर समिति के कैलाश अग्रवाल ने बताया कि तत्पश्चात 7:00 बजे ज्योत को दर्शन पुण्य लाभ हेतु रखा गया, फिर 7:30 बजे ज्योत के स्वागत में भजन संध्या का आयोजन किया गया जिसमें लगभग 500 श्रद्धालुओं की उपस्थिति में भजन संकीर्तन किया गया।

रात्रि 9:00 बजे शयन आरती के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया और ज्योति को अपने अगले पड़ाव की ओर प्रस्थान के लिए विदाई दी गई।