छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : रतनजोत का बीज खाकर 7 बच्चे बीमार, फल समझ कर खा लिए, घर पर की उल्टियां, हालत बिगड़ी तो परिजनों ने करवाया अस्पताल में भर्ती

कांकेर I छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में रतनजोत का बीज खाकर 7 बच्चे बीमार हो गए हैं। हालत बिगड़ती देख सभी को परिजनों ने अस्पताल में भर्ती करवाया है। इनमें से कुछ बच्चों की स्थित गंभीर बनी हुई है। बताया जा रहा है कि, खेलने गए बच्चों ने रतनजोत के बीज को फल समझा और सभी ने एक साथ उसका सेवन कर लिया। मामला जिले के भनुप्रतापपुर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, जिले के डोंगरकट्टा गांव के रहने वाले बच्चे टिकेश्वर (10), चित्राशी (08), सोनाक्षी (06), खामेश्वर (08), कानेश्वरी (06), रानी (04) और रियांशु (03) ये सभी गांव के ही मैदान में खेलने गए थे। इस बीच सभी पास में ही स्थित रतनजोत के पौधे के पास पहुंचे। उनमें से एक बच्चे ने बीज को फल समझकर खा लिया। जिसकी देखादेखी में अन्य बच्चों ने भी बीज का सेवन कर लिया।

जिसके कुछ देर बाद सभी जब घर गए तो उल्टियां करने लग गए। परिजनों ने बच्चों को फौरन भानबेड़ा के अस्पताल लाया। जहां सभी का प्राथमिक उपचार किया गया। हालत बिगड़ती देख डॉक्टरों ने बेहतर उपचार के लिए सभी को भानुप्रतापपुर अस्पताल रेफर किया। भनुप्रतापपुर में बच्चों का इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि, जिन बच्चों की स्थित बिगड़ी है उनमें 10 साल से कम उम्र के हैं।