छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : बचपन में खून से रंगे हाथ, नाबालिग के कत्ल का नाबालिग निकला कातिल, 1000 के मोबाइल से शुरू हुआ खूनी खेल, जानिए फिर कैसे पहुंचा जेल ?

सूरजपुर। छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में 3 दिन पहले हुए नाबालिग की हत्या के मामले में पुलिस ने एक अपचारी बालक को गिरफ्तार किया है. हत्या का कारण मोबाइल को लेकर आपसी विवाद बताया जा रहा है. फिलहाल पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर रिमांड में भेज दिया है.

दरअसल, यह पूरा मामला भटगांव इलाके का है. जहां 18 दिसंबर को एक महिला थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई कि उसका 16 वर्षीय बालक 15 दिसंबर से लापता है, जिसके बाद पुलिस ने बच्चे के अपहरण का मामला दर्ज कर जांच में जुट गई थी.

इसी बीच 25 दिसंबर को पुलिस को सूचना मिली कि भटगांव के ही बंद पड़े कोयला खदान के नर्सरी में एक शव मिला है, जिसके बाद पुलिस ने बच्चे के परिजनों को बुलाकर शिनाख्त करा शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि के बाद पुलिस ने धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की, तब पुलिस को जानकारी मिली. मृतक बच्चे के एक साथी के साथ ही मोबाइल को लेकर विवाद हुआ था, जिस पर पुलिस ने अपचारी बालक को हिरासत में लेकर पूछताछ की, तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया.

बताया कि नाबालिग ने उसे 1000 में मोबाइल बेचा था, जिसको लेकर दोनों में विवाद हुआ था. आवेश में आकर इसमें नाबालिग की गला दबाकर हत्या कर दी. फिलहाल पुलिस ने अपचारी बालक को हिरासत में लेकर रिमांड में भेज दिया है.