छत्तीसगढ़

किस तरह की लड़की के साथ शादी करना चाहते हैं राहुल गांधी? भारत जोड़ो यात्रा के दौरान पहली बार खुलकर दिया जवाब

नयी दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड सांसद राहुल गांधी की अभी तक शादी नहीं हुई है लेकिन ऐसे सवाल अक्सर पूछे जाते हैं कि राहुल गांधी कब शादी करेंगे? इसी बीच राहुल गांधी ने शादी को लेकर अपनी चुप्पी तोड़ी है और बताया है कि वो किस तरह की लड़की के साथ शादी करना पसंद करेंगे।

राहुल गांधी ने बताया कि वह एक ऐसे साथी के साथ जीवन व्यतीत करना पसंद करेंगे जिनमें उनकी मां सोनिया गांधी और दादी इंदिरा गांधी दोनों की ही खूबियां हों।

राहुल गांधी से जब इंदिरा गांधी के जीवन से जुड़ा सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह मेरे जीवन का प्यार और मेरी दूसरी मां थीं। यह पूछे जाने पर कि क्या वह इंदिरा गांधी जैसी खूबियों वाली किसी महिला के साथ शादी करना चाहेंगे तो उन्होंने कहा कि यह एक दिलचस्प सवाल है। मैं एक ऐसी महिला को पसंद करूंगा जिनके पास मां सोनिया गांधी और दादी इंदिरा गांधी दोनों की ही खूबियां हों।

राहुल के पास नहीं है कोई कार

इस दौरान राहुल गांधी ने मोटरसाइकिल और साइकिल के बारे में भी बात की। जिनसे उन्हें बहुत ज्यादा प्यार है। इंटरव्यू में उन्होंने एक चीनी इलेक्ट्रिक कंपनी का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि मैंने इलेक्ट्रिक स्कूटर चलाया है लेकिन इलेक्ट्रिक बाइक कभी नहीं चलाई है। राहुल गांधी ने कहा कि उनके पास कोई कार नहीं है लेकिन उनकी मां के पास कार है। मुझे वास्तव में कारों और मोटर बाइक में कोई दिलचस्पी नहीं है मगर मुझे मोटर बाइक चलाने में दिलचस्पी है।

‘दुष्प्रचार का हिस्सा है पप्पू कहा जाना’

पप्पू कहे जाने से जुड़े सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि यह दुष्प्रचार का हिस्सा है। जो ऐसा बोल रहे हैं, वो अपने आपमें परेशान और डरे हुए हैं। इन लोगों के अंदर डर है, उनके अंदर कुछ नहीं है, इन लोगों के रिश्ते ठीक नहीं हैं। इसलिए वह किसी और को गाली दे रहे हैं, यह ठीक है। मैं इसका स्वागत करता हूं। आप और अधिक गाली दो, मुझे यह पसंद है। आप मुझे और नाम दे सकते हैं, इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है। मैं पूरी तरह से रिलैक्स हूं।