छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : सड़क हादसे में दो भाईयों की मौत, एक के गर्लफ्रेंड ने बताई मृतक की पहचान; दूसरे हादसे में पति-पत्नी गंभीर रूप से घायल

बलौदाबाजार I बलौदाबाजार जिले के पलारी में बुधवार को हुए दो अलग-अलग हादसों में दो लोगों की मौत हो गई। जबकि दूसरे हादसे में 2 लोग घायल हैं। पहली घटना में कोदवा मोड़ पर अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार दो भाईयों की मौत हो गई। दूसरी घटना में बुधवार शाम साढ़े 4 बजे घोटिया मोड़ पर रेत लेने महानदी जा रहे खाली हाईवा ने बाइक सवार पति-पत्नी को अपनी चपेट में ले लिया, जिससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए।

जानकारी के मुताबिक, ग्राम पिरदा (मंदिरहसौद) निवासी युवक दीपक कोसले (20 वर्ष) और उसका फुफेरा भाई आदित्य बंजारे (19 वर्ष) ग्राम डुमहा थाना खरोरा अपने रिश्तेदार के घर ग्राम पनगांव बलौदाबाजार से रायपुर के लिए निकले। दोनों भाई बाइक पर सवार थे और किसी काम से राजधानी रायपुर आने के लिए निकले थे। तभी पनगांव से 30 किलोमीटर दूर कोदवा मोड़ पर सामने से आ रहे अज्ञात वाहन ने उनकी बाइक को टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि दोनों भाई सड़क से करीब 20 फीट की दूरी पर जा गिरे। दोनों युवक सड़क किनारे लगे दिशा सूचक से जा टकराए। जिसके कारण मौके पर ही उनकी मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि दोनों युवक रायपुर के किसी होटल में काम करते थे। वे मंगलवार शाम को अपने मालिक से पूजा में शामिल होने के लिए छुट्टी मांगकर गांव आए थे। बुधवार सुबह वे काम पर वापस लौटने के लिए घर से निकले थे, तभी ये हादसा हो गया। पुलिस ने दोनों युवकों के शवों का पोस्टमॉर्टम कराकर उनके परिजनों को सौंप दिया है। अज्ञात वाहन चालक की तलाश की जा रही है।

मृत युवक की गर्लफेंड ने फोन पर बताई युवक की पहचान

कोदवा के पास हादसे में मृत दोनों अज्ञात युवकों की शिनाख्त करने में पुलिस को मुश्किल आ रही थी। आसपास के लोग युवकों को पहचानते नहीं थे, न तो उनके पास से कोई पहचान पत्र या कोई अन्य दस्तावेज मिला। पुलिस ने उनके मोबाइल फोन जो सड़क हादसे में पूरी तरह से टूट चुका था, जैसे-तैसे उस मोबाइल से सिम निकालकर अस्पताल के कर्मचारी ने उसे अपने मोबाइल में लगाया और पुलिस की मौजूदगी में अंतिम बार कॉल किए गए नंबर पर बात की, तो वो नंबर मृत युवक की गर्लफ्रेंड का निकला।

युवक की गर्लफ्रेंड ने युवक की पहचान और उसके घर का पता बताया, तब जाकर अस्पताल स्टाफ और पुलिस ने राहत की सांस ली। पुलिस ने मृतकों के घर पर हादसे की सूचना दी। युवती से ही पुलिस को पता चला कि दोनों आपस में ममेरे-फुफेरे भाई हैं और होटल में काम करते थे। वे अपने घर पूजा में शामिल होने के लिए कल ही गए थे और आज ये हादसा हो गया।

पलारी से घर जा रहे पति-पत्नी को हाईवा ने ठोका, दोनों की हालत गंभीर

वहीं दूसरी घटना पलारी से 4 किलोमीटर दूर ग्राम घोटिया मोड़ पर हुई, जहां रेत लेने जा रहे खाली हाईवा की चपेट में आकर बाइक सवार पति-पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार, ग्राम गेयत्रा निवासी राजेंद्र बांधे (50 साल) अपनी पत्नी प्रभा बांधे (45 साल) के साथ बाइक से पलारी से वापस अपने घर जा रहे थे। तभी शाम 4.30 बजे घोटिया मोड़ पर हाईवा ने बाइक को अपनी चपेट में ले लिया। मौके पर पहुंची पुलिस दोनों पति-पत्नी को पलारी अस्पताल लेकर आई, जहां प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को रायपुर रेफर कर दिया गया है। पलारी अस्पताल के डॉक्टर ने बताया कि सड़क हादसे में पति राजेंद्र बांधे की हालत काफी गंभीर है। दोनों पति पत्नी गांव में मिस्त्री का काम करते हैं।