छत्तीसगढ़

शाहिद अफरीदी को आनन-फानन में क्यों बनाया गया चीफ सेलेक्टर? इसका हुआ खुलासा

नई दिल्ली I पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को पिछले सप्ताह पाक चयन समिति का अंतरिम प्रमुख नियुक्त किया था। अफरीदी की नियुक्ति पाकिस्तान क्रिकेट सेट-अप में व्यापक बदलावों के बीच हुई, जिसमें रमीज राजा को अध्यक्ष के रूप में हटाना शामिल था। अगले चार महीनों के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को सुचारू रूप से चलाने के लिए नजम सेठी की अध्यक्षता में 14 सदस्यीय समिति नियुक्त की गई है।

पाकिस्तान सरकार ने पिछले हफ्ते एक अधिसूचना के माध्यम से टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड द्वारा पाकिस्तान टीम के 3-0 से व्हाइटवॉश के बाद रमीज राजा को हटा दिया था। पाकिस्तान के प्रधान मंत्री शाहबाज शरीफ द्वारा जारी अधिसूचना को संघीय कैबिनेट द्वारा अनुमोदित किया जाना है, जो केवल एक औपचारिकता है।

नजम सेठी ने बताया मुख्य चयनकर्ता चुनने का कारण

अब नजम सेठी ने अफरीदी को मुख्य चयनकर्ता के रूप में चुनने के कारण पर खुल कर बात की है। पाकिस्तान क्रिकेट के यूट्यूब चैनल पर एक इंटव्यू में नजम सेठी ने कहा, “शाहिद अफरीदी एक व्यस्त व्यक्ति है। हमने बहुत प्रयास के बाद उसे मना लिया। मैं बहुत आभारी हूं कि वह सहमत हो गया। वह समझ गया कि काम करने की जरूरत है। शाहिद बहुत आक्रामक है। उसका दृष्टिकोण बहुत ईमानदार है।”

शाहिद ने टीम में किए बदलाव

नजम सेठी ने आगे कहा, “खेल में हार और जीत होगी। लेकिन हम डरपोक दृष्टिकोण के साथ आगे नहीं बढ़ सकते हैं। हम नहीं जानते कि कितने गेंदबाजों को खेलना है। हमने सोचा कि बल्लेबाजी एक मुद्दा था, लेकिन पिचों पर गेंदबाजी भी एक मुद्दा है। इसे ध्यान में रखते हुए हमने और शाहिद ने कुछ बदलाव किए गए हैं, जैसे सरफराज अहमद को टीम में शामिल करना रहा है।”