छत्तीसगढ़

कोरबा : पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर का विवादित बयान, कहा- आबकारी विभाग और पुलिस की टीम शराब पकड़ने आएं, तो होनी चाहिए पिटाई

कोरबा : छत्तीसगढ़ के पूर्व गृहमंत्री और रामपुर विधायक ननकीराम कंवर ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि आबकारी विभाग के लोग अगर शराब पकड़ने आएं, तो उनकी पिटाई की जाए। ननकीराम कंवर के विधानसभा क्षेत्र के कोरकोमा में आयोजित ‘कांग्रेस हटाओ छत्तीसगढ़ बचाओ’ कार्यक्रम में ननकीराम कंवर ने कहा कि आदिवासियों को शराब बनाकर पीने की छूट है, फिर भी उन्हें धमकाया जाता है, उन पर कार्रवाई की जाती है।

पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर ने साफतौर पर कहा कि पुलिस और आबकारी विभाग के लोग अगर आदिवासियों को तंग करें, उनके घर शराब पकड़ने आएं, तो उनकी पिटाई की जानी चाहिए। जिस समय ननकीराम कंवर यह बयान दे रहे थे, उस समय मंच पर नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल समेत तमाम भाजपा के नेता मौजूद थे। ननकीराम कंवर का यह बयान सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। कवर्धा के नवागांव में पुलिस की टीम पर हुए जानलेवा हमले के बाद ननकीराम का ये बयान काफी सुर्खियां बटोर रहा है। इस तरह के बयान पर सवाल भी उठ खड़े हुए हैं।

कवर्धा में गुरुवार को शराब पकड़ने गई पुलिस पर ग्रामीणों ने किया था हमला

कवर्धा के नवागांव में गुरुवार को आबकारी और पुलिस की टीम पर जानलेवा हमला हुआ था। ग्रामीणों ने लाठी- डंडे लेकर अफसरों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। हमला उस वक्त हुआ, जब टीम कार्रवाई कर लौट रही थी। हमला करने वालों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे। हमला होने पर आबकारी और पुलिस की टीम किसी तरह जान बचाकर जंगल की ओर भागी। अफसरों से मारपीट के बाद ग्रामीणों ने सरकारी गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की। ये पूरी घटना नक्सल प्रभावित सिंघनपुरी जंगल थाना क्षेत्र के भेंड्रा में गुरुवार सुबह साढ़े 10 बजे की है। आबकारी अफसरों को सूचना थी कि भेंड्रा नवागांव में केरपानी नदी किनारे भट्ठियों में महुआ शराब बनाई जा रही थी। सूचना पर आबकारी उपनिरीक्षक योगेश सोनी समेत 11 अन्य सिपाही सिंघनपुरी थाने पहुंचे। चूंकि नक्सल प्रभावित क्षेत्र है, इसलिए थाने से एक हेड कांस्टेबल और 4 सीएएफ के जवानों को साथ लेकर कार्रवाई करने भेंड्रा नवागांव पहुंचे थे।