छत्तीसगढ़

चुप्पी को कमजोरी समझा गया, घोर कलयुग है… शीजान के न्यायिक हिरासत के बीच भड़कीं बहनें

नईदिल्ली I 24 दिसंबर को तुनिषा शर्मा के सुसाइड करने के बाद ये मामला खूब सुर्खियों में बना हुआ है. 30 दिसंबर तक शीजान पुलिस के रिमांड में था. हालांकि शनिवार को महाराष्ट्र के वसई कोर्ट ने शीजान को 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. इसी बीच शीजान की बहनों ने एक स्टेटमेंट जारी करते हुए कुछ मीडिया पॉर्टल्स के खिलाफ नाराजगी जाहिर की है.

शीजान की बहन फलक नाज और शफक नाज ने अपने स्टेटमेंट में कहा, “ये हमारे दिल को तोड़ने वाला है कि कैसे हमारी चु्प्पी को कमजोरी समझा गया. इसे ही शायद घोर कलयुग कहते हैं. चीजों को रिपोर्ट् करने से पहले कुछ मीडिया पॉर्टल्स की रिसर्च कहां गई. लोगों का कॉमन सेंस कहां गया? वो तमाम लोग जो शीजान को नीचा दिखा रहे हैं, वो लोग अपने आप से पूछें कि क्या आप हालात के हिसाब से बात करे रहे हैं, या फिर आप धर्म के लिए नफरत की बात कर रहे हैं. या फिर आप पिछली घटनाओं से प्रभावित होकर बातें कर रहे हैं.”

बेवकूफ मत बनिए- शीजान की बहनें

इस स्टेटमेंट में शीजान की बहनों ने आगे कहा, “जागे रहिए, लोगों. मीडिया के एक वर्ग का पत्रकारिता करने का लेवल इतना नीचे गिर गया है कि वो सिर्फ टीआरपी के आधार पर काम करते हैं और आपलोग उनके ग्राहक हैं. वैसे न्यूज को रिपोर्ट करना भी आपकी जिम्मेदारी है जो अविश्वसनीय सूत्रों से आते हैं. बेवकूफ मत बनिए. हम भी नोटिस करते हैं. हम लोगों के साथ-साथ उन मीडिया पॉर्टल्स के शुक्रगुजार हैं जो झूठे नैरेटिव के बीच में भी देख सकते हैं. हमें आपकी तरह और भी लोगों की जरुरत है.

ये चीजें बहुत परेशान करने वाली हैं.

इस स्टेटमेंट में आगे कहा गया, “ये चीजें बहुत परेशान करने वाली हैं कि लोग लगातार शीजान को बदनाम कर रहे हैं. कहानियां बनाने से लेकर मामले में धर्म को लाने और अपने 15 मिनट के फेम के लिए अनजान लोगों को हमारे पहचान वाले होने का दावा करने तक, इन चीजों को देखना परेशान करने वाला है.” फलक नाज और शफक नाज ने अपने इस स्टेटमेंट के आखिर में कहा कि ऐसी उम्मीद है कि तुनिषा अच्छी जगह होगी.

बता दें शीजान खान पर तुनिषा को धोखा देने का आरोप है. पुलिस के मुताबिक दोनों रिलेशन में चल रहे थे, बावजूद इसके शीजान के दूसरी महिलाओं के साथ भी रिश्ते थे. तुनिषा के आत्महत्या करने से कुछ दिनों पहले ही दोनों का ब्रेकअप हुआ था.