छत्तीसगढ़

बिलासपुर : कोरियर से आते हैं नशे के इंजेक्शन-टेबलेट, पुलिस ने एक कबाड़ दुकान में छापा मारा तो मां-बेटी के पास मिले 600 इंजेक्शन

बिलासपुर I बिलासपुर में नशे का सामान बेचने वाली महिला को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसके पास से बड़ी मात्रा में नशीले इंजेक्शन बरामद किया गया है। महिला मध्यप्रदेश के कटनी और शहडोल से कोरियर के माध्यम से नशीली दवाईयां मंगाती थी। आरोपी की मां कबाड़ दुकान चलाती है। वहीं, अब बेटी भी नशे के अवैध कारोबार में शामिल हो गई है। मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है।

आईजी बद्रीनारायण मीणा और SSP पारुल माथुर ने शहर के सभी थानेदारों को नशे का अवैध कारोबार करने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए पुलिस को निचली बस्तियों में मुहिम चलाने के लिए कहा गया है। सिविल लाइन पुलिस को जानकारी मिली कि जरहाभाठा मिनी बस्ती में नशीली दवाईयां बिक रही हैं। सूचना पर पुलिस की टीम ने मुखबिर लगाकर नशे का सामान बेचने वाले की जानकारी जुटाई, तब पता चला कि जरहाभाठा मिनी बस्ती में रहने वाली सुनीता निर्मलकर (35) पति पवन निर्मलकर नशीली दवाईयां बेच रहीं हैं। इस पर पुलिस की टीम ने महिला के घर की तलाशी ली, जहां उसके पास से 600 Buprenorphine injection और Luprine एंपुल बरामद किया गया, जिसकी कीमत 20 हजार रुपए से अधिक बताई जा रही है।

मां चलाती है कबाड़ दुकान
सिविल लाइन टीआई परिवेश तिवारी ने बताया कि महिला की मां कबाड़ का अवैध कारोबार करती है। इसकी आड़ में उसकी बेटी भी कबाड़ दुकान के पास नशीली दवाईयां बेचती थी। पुलिस ने सूचना मिलने पर महिला को गिरफ्तार कर लिया है।

कोरियर से होती है सप्लाई
प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि महिला मध्यप्रदेश के कटनी और शहडोल से नशीली इंजेक्शन मंगाती है। वह मोबाइल फोन से आर्डर करती है और वहां से कोरियर के माध्यम से महिला तक नशीली दवाईयां पहुंच जाती है। पुलिस उसके मोबाइल की जांच कर सप्लायर की जानकारी जुटा रही है।