छत्तीसगढ़

गौतम गंभीर ने इस भारतीय खिलाड़ी को बताया रिकी पोंटिंग से बेहतर बल्लेबाज, जानें क्या बताया कारण

नई दिल्ली। भारत के पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर ने रोहित शर्मा को बड़ा खुलासा किया है। गौतम गंभीर ने रोहित शर्मा को दो बार ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप जीतने वाले कप्तान पोंटिंग से बेहतर बल्लेबाज बताया है। गंभीर ने कहा कि पोंटिंग का उपमहाद्वीप में खराब रिकॉर्ड रहा है।

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच को लेकर स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए गंभीर ने कहा, वह रिकी पोंटिंग से बेहरतर खिलाड़ी है। क्योंकि, पोंटिंग का उपमहाद्वीप में रिकॉर्ड खराब रहा है। बता दें कि पोंटिंग ने उपमहाद्वीप में 87 वनडे मैच में 39.85 की औसत से 3109 रन बनाए हैं। इस दौरान पोंटिंग ने 6 शतक लगाए।

रोहित ने तीन साल के अंदर जड़े 19 शतक

गौरतलब हो कि रोहित शर्मा ने 237 वनडे मैच में 29 शतक बनाए। वहीं, रिकी पोंटिंग ने 375 मैच में 30 शतक लगाए हैं। रोहित शर्मा ने एक ओपनर के तौर पर 2017 से 2020 के बीच में 19 शतक लगाए। इसमें साल 2019 में इंग्लैंड में खेले गए एकदिवसीय विश्व कप में लगाए गए 5 शतक भी शामिल हैं।

2019 विश्व कप में लगाए थे 5 शतक

हालांकि, जनवरी 2020 के बाद से रोहित शर्मा ने कोई भी शतक लगाया है। रोहित शर्मा सेमीफाइनल के मैच को छोड़ पूरे विश्व कप टूर्नामेंट के दौरान अपने फॉर्म में थे। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। हालांकि, भारत सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार गया था।

गंभीर ने कहा कि, “आश्चर्यजनक तथ्य यह है कि पिछले चार या पांच साल में रोहित ने ये शतक बनाए हैं। हालांकि, शर्मा इसमें निरंतरता नहीं रख सके हैं। पिछले पांच-छह-सात वर्षों में उसने निश्चित रूप से लगभग 20 शतक बनाए।”