छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : जिंदा है नक्सली कमांडर हिड़मा, माओवादियों ने पत्र जारी कर कहा- पुलिस के टारगेट से बच निकला हमारा नेता, हवाई हमले से कोई नुकसान नहीं

जगदलपुर। बस्तर में खूंखार माओवादी कमांडर हिड़मा जिंदा है। CG-तेलंगाना बॉर्डर पर हिड़मा पुलिस के टारगेट से बचकर निकल गया है। इसकी पुष्टि ख़ुद नक्सलियों के BKASR (भद्राद्रि कोत्तागुड़म अलूरी सीतारामाराजू) डिविजन कमेटी के सचिव आजाद ने की है। आजाद ने तेलगु भाषा में प्रेस नोट जारी किया है।

नक्सली लीडर आजाद ने कहा कि, फोर्स ने PLGA (पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी) पर हवाई बमबारी भी की है। गई गांवों में बम गिराए गए हैं। हालांकि, फोर्स की इस कार्रवाई से माओवादी पार्टी और आम जनता को कोई नुकसान नहीं हुआ है। आजाद का कहना है कि, हवाई हमले पर नक्सल संगठन ने भी फोर्स को करारा जवाब दिया है।

IG बोले- गलत आरोप

माओवादियों के हवाई हमले के इन आरोपों के बाद बस्तर के IG सुंदरराज पी ने इसे फोर्स को बदनाम करने की नक्सलियों की साजिश बताया है। IG ने कहा कि, बस्तर में माओवादियों की ताकत अब धीरे-धीरे कम होती जा रही है। उनके पैरों से जमीन खिसक रही है। इसलिए वे बौखलाए हुए हैं।

IG सुंदरराज पी ने कहा कि, इससे पहले भी माओवादी फोर्स पर इस तरह का आरोप लगा चुके हैं। लेकिन, ये आरोपों कभी प्रूफ नहीं हो पाए हैं। IG का कहना है कि, नक्सली कमजोर होते जा रहे हैं। इसलिए अपने कैडर्स का मनोबल बनाए रखने के लिए वे तरह की बातें कह रहे हैं। उन्होंने कहा कि, मुठभेड़ में हमारे सारे जवान सुरक्षित हैं।