छत्तीसगढ़

IGI एयरपोर्ट पर दिल्ली से पुणे जा रहे विमान में बम की सूचना, सुरक्षा एजेंसियां जांच में जुटीं

नई दिल्ली I दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर विमान में बम की सूचना से हड़कंप मच गया है। जानकारी के अनुसार, दिल्ली से पुणे जा रहे विमान में बम की सूचना है। इसकी जानकारी मिलते ही सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गईं और जांच कर रही हैं। गुरुवार शाम को करीब 07:07 बजे एओसीस (AOCC) ने (SOCC) को दिल्ली से पुणे जा रही फ्लाइट SG 8938 में बम मिलने की सूचना दी थी।

दिल्ली पुलिस ने बताया कि फोन कर दिल्ली से पुणे जा रही फ्लाइट में बम होने के बारे में जानकारी दी। यह सूचना तब मिली जब फ्लाइट दिल्ली एयरपोर्ट से पुणे के लिए उड़ान भरने वाली थी। इसके बाद तुरंत सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गईं और तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। दिल्ली पुलिस ने बताया कि विमान में संदिग्ध जैसा अभी तक कुछ नहीं मिला है, लेकिन सुरक्षा के मद्देनजर सिक्योरिटी ड्रिल का पालन किया जा रहा है। यात्रियों को विमान से बाहर निकाल दिया है। एयरपोर्ट पर फ्लाइट की चेकिंग की जा रही है।

मॉस्को-गोवा की फ्लाइट में भी मिली थी बम की सूचना

बता दें कि मॉस्को-गोवा चार्टर्ड फ्लाइट में भी सोमवार शाम को बम की सूचना मिली थी। हवाईअड्डे के अधिकारियों ने बताया कि गोवा जाने वाली अंतरराष्ट्रीय उड़ान को सोमवार शाम को गुजरात के जामनगर की ओर मोड़ दिया गया था और गोवा एटीसी को बम की धमकी मिलने के बाद चालक दल को जामनगर हवाईअड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग के लिए मंजूरी मिली थी। मंगलवार को सुरक्षा बलों ने मास्को-गोवा चार्टर्ड उड़ान पर यात्रियों की सघन तलाशी ली। मॉस्को-गोवा चार्टर्ड फ्लाइट में कुछ संदिग्ध नहीं मिलने के बाद फ्लाइट जामनगर से गोवा के लिए रवाना हुई।

26 दिसंबर को विमान में बम होने की मिली थी झूठी सूचना

जैसलमेर से दिल्ली आया विमान करीब तीन बजे के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उतरा। इस दौरान एक यात्री ने पाया कि विमान की सीट पर लिखा है कि इसमें बम है। यह सूचना क्रू के सदस्यों के माध्यम से सभी एजेंसियों से तत्काल साझा किया गया। विमान को तुरंत टैक्सी-वे में खड़ा किया गया, लेकिन तलाशी अभियान में यह सूचना झूठी निकली।