छत्तीसगढ़

IND vs AUS: भारत दौरे से पहले ऑस्ट्रेलिया का हुआ खस्ता हाल, प्रमुख खिलाड़ी की चोट ने बढ़ाया सिरदर्द

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फरवरी के महीने चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पीटर हैंडसकोंब के कोल्हे में चोट लग गई है, जिसके बाद उनका अगले महीने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने पर संशय बन गया है। दरअसल, विक्टोरिया में क्लब क्रिकेट में पुल शॉट लगाने के प्रयास में पीटर हैंडसकोंब चोटिल हो गए है। इसकी जानकारी ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट ने दी।

बता दें कि भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया टीम को फरवरी में चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। लेकिन इस सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज पीटर हैंड्सकोंब की चोट ने कंगारू टीम की परेशानी बढ़ा दी है। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट ने पीटर की चोट की जानकारी देते हुए बताया कि ”स्कैन में इस बात की पुष्टि हुई है कि पीटर की राइट हिप का टिशू डेमेज हो गया है।”

हालांकि अधिकारियों को इस बात का पूरा भरोसा है कि पीटर हैंड्सकोंब भारत के खिलाफ सीरीज के लिए फिट होकर रवाना होंगे।

पीटर हैंड्सकोंब की चोट ने बढ़ाई कंगारू टीम की मुश्किलें

ऑस्ट्रेलिया टीम इस वक्त चोटिल खिलाड़ियों के मुद्दे से जूझ रही है, जिसमें उसके अहम खिलाड़ी मिचेल स्टार्क और कैमरून ग्रीन दोनों ही ऊंगली की चोट से उभर रहे हैं। स्टार्क नागपुर टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे, लेकिन उनका बाकी सीरीज में टीम के साथ रहने की संभावना है। वहीं कैमरून को सीरीज का शुरुआती मैच खेलते हुए देखा जा सकता है।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया टीम ने साल 2004 के बाद से भारत में टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। हैंड्सकोंब उस टीम का हिस्सा थे, जिसने साल 2017 में भारत का दौरा किया था, उन्हें भारत सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम में बल्लेबाजी बैकअप के तौर पर शामिल किया गया था। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट साल 2019 में खेला था। ऐसे में उनके चोटिल होने के बाद ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या अगले महीने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज तक पीटर फिट हो पाएंगे या नहीं?